छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बयान: ''नक्सल हत्या की NIA से जांच करा ले बीजेपी, हमें कोई ऐतराज नहीं''

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बयान: ''नक्सल हत्या की NIA से जांच करा ले बीजेपी, हमें कोई ऐतराज नहीं''

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के बस्तर में बीजेपी नेताओं की हो रही हत्याओं को लेकर प्रदेश का राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है। पिछले दिनों नक्सलियों ने कई नेताओं की हत्या की है। बीजेपी इसमें साजिश का आरोप लगा रही है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लगातार हो रही इन वारदातों के लेकर विरोध जताया है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, बीजेपी चाहे तो इन हत्याओं की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से करवा सकती है। इस जांच पर हमें किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं होगी।





एक महीने में चार कार्यकर्ताओं की हुई हत्या





भेंट-मुलाकात कार्यक्रम से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर हेलीपैड पर पत्रकारों से बात की। दरअसल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा था कि 1 महीने में बीजेपी के 4 नेताओं की हत्या हो गई है। हम राजनीति नहीं कर रहे हैं, बल्कि तथ्यों को सामने रख रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार को इस घटना की जांच करानी चाहिए। हमारी मांग है कि उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश से इस पूरी घटना की जांच कराई जाए। 





भीमा हत्याकांड की जांच रिपोर्ट नहीं आई: भूपेश बघेल





BJP प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के बस्तर में BJP नेताओं की टारगेट किलिंग और षड्यंत्र के आरोप पर CM भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी बताएं कौन सा षड्यंत्र हुआ है। BJP नेताओं की हत्या की जांच NIA से करा लें । हमें दिक्कत नहीं है। भीमा हत्याकांड की जांच NIA ने की लेकिन जांच रिपोर्ट किसी को नहीं मालूम। इसके अलावा अनुसुईया उइके को मणिपुर का राज्यपाल बनाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्यपाल ने कहा था कि 1 घंटे में विधेयक पर हस्ताक्षर करूंगी लेकिन नहीं कर पाई।





मोदी-योगी पर शंकराचार्य के बयान को बताया सही





सीएम भूपेश बघेल ने हिंदुत्व को लेकर मोदी-योगी पर शंकराचार्य के बयान को सही बताया है। उन्होंने कहा, ये धर्म के नाम पर वोट ले सकते हैं। उनके हित में कोई काम नहीं करते। हिंदू और हिंदुत्व के नाम पर वोट लेने का काम किया। सरकार में आये, एक बार नहीं दो बार आये, लेकिन हिंदुओ के लिए कुछ नहीं किया। महंगाई, बेरोजगारी, नफरत, हिंसा इसके अलावा मिला क्या इस देश को?



छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल former CM Raman Singh पूर्व सीएम रमन सिंह BJP President JP Nadda Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा Central Investigation Agency Naxal Problem केंद्रीय अन्वेषण अभिकरण नक्सल समस्या