छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- कुंभकर्णी नींद से जागने में 10 साल क्यों?

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने, पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- कुंभकर्णी नींद से जागने में 10 साल क्यों?

रेणु तिवारी, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में शराब पर बवाल जारी है। एक तरफ कांग्रेस, पूर्व मुख्यमंत्री को घेरने के लिए ये बयान दे रही है कि डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में 4400 करोड़ का घोटाला हुआ था जिसकी जांच होनी चाहिए तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कांग्रेस पर फिर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ठीक चुनाव के समय उन्हें याद आया की बीजेपी के कार्यकाल में घोटाला हुआ है।





10 साल से कुंभकर्णी नींद में थे क्या?





पूर्व मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया है उससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता, आप मुख्यमंत्री हैं साढ़े चार साल से सत्ता में हो, 6 साल विपक्ष में होने के बाद कुल 10 साल से कुंभकर्णी नींद में सोए थे क्या? जब कांग्रेस का गला फंसने लगा तो चोर अब शोर मचाने लगे ये सीधे तौर पर अपनी चोरी को छुपाने के लिए बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं।





ईडी की दबिश पर दिया ये जवाब





डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ईडी ने प्रमाणित कर दिया कि प्रदेश में 2 हजार करोड़ रुपए शराब में घोटाला हुआ है और अब तो रिकवरी निकलना और लोगों की संपत्ति जब्त होना भी शुरू हो गया है, ये वही लोग हैं जो सिंडिकेट चलाते हैं और जिनके संरक्षण में खुलेआम शराब का अवैध धंधा होता है, छत्तीसगढ़ के अलावा हिंदुस्तान में कोई ऐसी सरकार नहीं होगी जो शराब का अवैध धंधा करे।





नेतृत्व परिवर्तन की कही बात





पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही ईडी की कार्रवाई और शराब घोटाले में आए मुख्यमंत्री के करीबियों के नाम के बाद उनसे इस्तीफे की भी मांग की। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को निर्णय लेना चाहिए कि ऐसे व्यक्ति को इस पद पर रहने का अधिकार है या नहीं।





ये खबर भी पढ़िए..





बीजेपी ने मांगा सीएम भूपेश बघेल का इस्तीफा, प्रदेश कार्य समिति की बैठक में ''छत्तीसगढ़ बचाओ संकल्प’ पास





कांग्रेस ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस





आपको बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में 4400 करोड़ के शराब घोटाले की बात करते हुए स्वयं को कम घोटालेबाज दिखाने में कोई कसर नही छोड़ी थी।



पूर्व सीएम रमन सिंह का बयान Liquor scam in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला Congress-BJP face to face on liquor scam former CM Raman Singh statement Raman Singh hit back at Congress शराब घोटाले पर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने रमन सिंह का कांग्रेस पर पलटवार