रायपुर में 23 फरवरी को शाम 4 बजे खड़गे, 24 को राहुल और 25 को प्रियंका और सोनिया के आने के संकेत

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रायपुर में 23 फरवरी को शाम 4 बजे खड़गे, 24 को राहुल और 25 को प्रियंका और सोनिया के आने के संकेत

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए कांग्रेस प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे 23 फरवरी की शाम को रायपुर पहुंचेंगे, जबकि 24 को सांसद राहुल गांधी और 25 फरवरी को प्रियंका गांधी आ सकती हैं। खबरें हैं कि उनके साथ ही सोनिया गांधी भी आ सकती हैं। अभी अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है और इसमें फेरबदल भी हो सकता है, लेकिन फिलहाल पीसीसी इन तारीखों के अनुरूप ही तैयारियों में है।





24 फरवरी से 26 फरवरी तक है अधिवेशन





कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित है। इस अधिवेशन में 10 हजार पदाधिकारी पूरे देश से जुटेंगे। इस अधिवेशन में कांग्रेस उदयपुर चिंतन शिविर में तय किए गए निर्णयों को कांग्रेस के संविधान में शामिल किया जाएगा। इस अधिवेशन में कांग्रेस राष्ट्रीय से लेकर विदेश नीति पर भी दृष्टिकोण तय करेगी। कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे जो कांग्रेस के विजन को स्पष्ट करेगी।





राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों के लिए बनीं 13 समितियां





अधिवेशन की तैयारियों के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस आयोजन के लिए स्वागत समिति बनी है जिसके अध्यक्ष (चेयरमैन) पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम और सह अध्यक्ष सीएम भूपेश बघेल हैं। इसके अतिरिक्त 13 समितियां गठित की गई हैं जिसमें करीब-करीब समूचा मंत्रिमंडल शामिल है। थ्री स्टार, फाइव स्टार के साथ-साथ हाउसिंग बोर्ड के आवास और भव्य विवाह भवनों को पीसीसी ने रिजर्व करा लिया है।





ये खबर भी पढ़िए..





रायपुर में महाअधिवेशन पर गर्म हो रही सियासत, कांग्रेस बना रही सत्ता का गलियारा, भाजपा बोली नहीं होगा कुछ लाभ





आयोजन में छत्तीसगढ़ी झलक





राजधानी के नया रायपुर में आयोजित इस राष्ट्रीय अधिवेशन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस मेजबान है, पर इसके साथ-साथ छत्तीसगढ़ के वैभवशाली इतिहास और विकास के नए आयाम गढ़ते छत्तीसगढ़ के वर्तमान को प्रदर्शनी के साथ-साथ हरेली से होली के शीर्षक से नाटक की प्रस्तुति भी प्रस्तावित होगी।





VVIP से लेकर गनमैन तक के लिए समान भोजन





अधिवेशन स्थल पर पहुंचने वाले VVIP हों या सुरक्षा में तैनात गनमैन या व्यवस्था देख रहे कार्यकर्ता, सभी के लिए समान शाकाहारी भोजन की व्यवस्था होगी। फरा, चिला चौसेला, ठेठरी कुरमी का कलेवा इस भोजन का हिस्सा होंगे।



CG News Congress National Convention in Chhattisgarh Mallikarjun Kharge will come to Raipur Rahul-Priyanka will come to Raipur preparations for the national convention छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन रायपुर आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर आएंगे राहुल-प्रियंका राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियां