छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन को राहुल करेंगे संबोधित, पब्लिक रैली भी होगी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन को राहुल करेंगे संबोधित, पब्लिक रैली भी होगी

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में आज(26 फरवरी) कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन का आखरी दिन है। आज राहुल गांधी प्लेनरी को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही प्रस्तावों पर भी चर्चा की जाएगी। शनिवार ( 25 फरवरी) को कांग्रेस महाधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी प्लेनरी को संबोधित कर चुकी हैं। इसके साथ ही महा अधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस के संविधान संशोधन की जानकारी भी दी गई थी। इसमें छोटे बड़े मिलाकर 85 संशोधन किए गए हैं।





महाधिवेशन का आखिरी दिन





जयराम रमेश ने जानकारी देते हुए बताया कि महाधिवेशन के आखिरी दिन राहुल गांधी का संबोधन होगा। सुबह साढ़े 9 बजे बाकी बचे प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। इसमें कृषि, किसान कल्याण, सामाजिक न्याय, सशक्तिकरण, युवा, शिक्षा और रोजगार प्रस्ताव शामिल है। इसके बाद साढ़े 10 बजे राहुल गांधी प्लेनरी को संबोधित करेंगे। वही 11:00 बजे से लेकर 1 बजकर 50 मिनट तक प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। 1 बजकर 50 मिनट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का समापन संबोधन होगा। जिसके बाद 3:00 बजे से पब्लिक रैली की जाएगी। बताया जा रहा है कि 3 बजे होने वाली रैली को सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संबोधित करेंगे।





ये खबर भी पढ़िए...











रायपुर के कांग्रेस अधिवेशन में पार्टी ने लिए थे बड़े फैसले 





कांग्रेस अधिवेशन में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कि ड्रग एडिग्ट को कांग्रेस सदस्यता नहीं देगी। रणदीप सुरजेवाला ने पीसी में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस की सदस्यता के नए पैमाने तय कर दिए गए हैं। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार ड्रग एडिक्ट और प्रतिबंधित नशा करने वालों को भी सदस्यता नहीं दी जाएगी। साइको प्रॉहिबेट सब्सटेंसेज यूजर पर भी प्रतिबंध रहेगा। वहीं उन्होंने यह भी बताया था कि पार्टी में खादी की अनिवार्यता कायम रहेगा। सूरजेवाला ने कहा कि बदलते देश समाज के लिहाज से यह बदलाव हुआ है। 



 



congress session कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन का आखरी दिन पब्लिक रैली करेंगे राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन का आज लास्ट डे Rahul Gandhi will hold a public rally today is last day of Congress session in Chhattisgarh last day of 85th Congress session कांग्रेस अधिवेशन