बस्तर में 2 जून को कांग्रेस करेगी संभागीय सम्मेलन, दंतेवाड़ा में ओम माथुर बोले- कमल का फूल लेकर चुनाव लड़ेंगे, यानी CM फेस तय नहीं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बस्तर में 2 जून को कांग्रेस करेगी संभागीय सम्मेलन, दंतेवाड़ा में ओम माथुर बोले- कमल का फूल लेकर चुनाव लड़ेंगे, यानी CM फेस तय नहीं

JAGDALPUR. छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बार बीजेपी-कांग्रेस ने बस्तर के 12 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए मिशन शुरू कर दिया है। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 2 जून को बस्तर संभाग सम्मेलन रखा है। बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले बस्तर में कांग्रेस का यह सबसे बड़ा सम्मेलन है, जिसमें आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। जगदलपुर शहर के धरमपुरा में इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अब चुनाव में उतरने के लिए सभी कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों पार्टी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। वहीं भारतीय जनता पार्टी का फोकस इस बार बस्तर ही है क्योंकि पिछली बार यहां बुरी हार हुई थी। इस साल जीत की रणनीति बनाने खुद बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर बस्तर पहुंचे है। 4 दिन के इस दौर में उन्होंने बूथ लेवल पर बैठक भी ले चुके हैं।





इस चुनाव में कमल का फूल लेकर जाएंगे- ओम माथुर





दंतेवाड़ा में ओम माथुर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिस्टम वाली पार्टी है। हमारी पार्टी किसी एक परिवार की पार्टी नहीं है। इस चुनाव मैदान में हम कमल का फूल लेकर जाएंगे। मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये केंद्रीय कमेटी तय करेगी। हम 2 हिस्सों में टीम बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। एक टेक्निकल टीम और एक पॉलिटिकल टीम। कोर टीम विधानसभा मे काम करेगी। हमारे पास कार्यकर्तओं की कमी नहीं है। छोटी-छोटी टीम बनाकर हम काम करेंगे। ओम माथुर के बयान के बाद ये माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की तरफ से सीएम का चेहरा तय नहीं है। चुनाव के बाद ही सीएम के नाम का ऐलान होगा।





'हम हार और जीत से सबक लेते हैं'





ओम माथुर ने कहा कि कर्नाटक की हार पर माथुर ने कहा कि हर हार और जीत से हम सीख लेते हैं। कर्नाटक में हुई हार का हमारी केंद्रीय कमेटी मंथन कर रही है। झीरम घटना में नार्को टेस्ट के सवाल पर ओम माथुर ने कहा कि कांग्रेस बचकाना हरकत करती है। वहीं नक्सल समस्या पर ओम माथुर ने कहा कि मिलकर निपटना होगा। ये राष्ट्रीय समस्या है, केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर इससे लड़ना होगा। दरअसल, आज दंतेवाड़ा पहुंचे बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर बीजेपी कार्य समिति की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने विधानसभा समिति की भी बैठक ली। आगामी कुछ महीनों में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी जीत का संकल्प लेकर लगातार छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की विफलताओं और वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच पहुंच रही है।





राजनीतिक दलों ने सम्मेलन की तैयारी शुरू की





राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक बस्तर से कांग्रेस की संभागीय सम्मेलन की शुरुआत की जा रही है। इसके बाद सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग और रायपुर संभाग और दुर्ग संभाग में भी सम्मेलन रखा जाएगा। कांग्रेस के बस्तर जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सम्मेलन 26 मई को होना था, लेकिन दिल्ली में हाईकमान की बैठक होने के चलते आगामी 2 जून को बस्तर में संभागीय सम्मेलन रखा गया है। इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल के साथ ही छत्तीसगढ़ प्रभारी शैलजा कुमारी, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश प्रभारी डॉ चंदन यादव, प्रभारी सप्तगिरि शंकर उलका, संयुक्त सचिव विजय जांगिड़ और छत्तीसगढ़ के सभी कैबिनेट मंत्री के साथ ही लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संभाग के 12 विधायक और सातों जिलों के अध्यक्ष, पदाधिकारी, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी मौजूद रहेंगे। सम्मेलन को देखते हुए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।





ये खबर भी पढ़िए...











बीजेपी ने किया पलटवार





कांग्रेस के बस्तर में आयोजित संभागीय सम्मेलन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि हर एक राजनीतिक दल को अपनी गतिविधि करने का अधिकार है। कांग्रेस पार्टी सम्मेलन करें हमें कोई दिक्कत नहीं है। छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस की सरकार से मुक्ति चाहती है। कांग्रेस के नेता जनता का सामना नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने साढे़ 4 साल के कार्यकाल में कुछ नहीं किया है।



 



छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections सीजी में बीजेपी-कांग्रेस का मिशन बस्तर छत्तीसगढ़ न्यूज BJP-Congress mission in CG Bastar Chhattisgarh News