रायगढ़ में कलम बंद हड़ताल पर बैठे मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सक, नियमितिकरण की कर रहे मांग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायगढ़ में कलम बंद हड़ताल पर बैठे मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सक, नियमितिकरण की कर रहे मांग

RAIGARH. नियमितिकरण की मांग को लेकर रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के संविदा चिकित्सक 2 दिनों से पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं। रायगढ़ में लखीराम मेमोरियल शासकीय मेडिकल कॉलेज के 30 से ज्यादा संविदा चिकित्सक 10 अक्टूबर से रोज 1 घंटे पेन डाउन स्ट्राइक पर हैं। 





11 अक्टूबर को संविदा चिकित्सकों ने 11 बजे से नियमितिकरण की मांग को लेकर जमीन पर बैठ कर प्रदर्शन किया। डॉक्टरों का कहना है कि मांग पूरी नहीं होने तक उनकी यह स्ट्राइक जारी रहेगी।





अस्पताल में 35 से ज्यादा डॉ. संविदा चिकित्सक





रायगढ़ में साल 2014 में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हुई थी। तभी से 35 से ज्यादा डॉक्टर संविदा चिकित्सक के रूप में काम कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि 8 साल बीत जाने के बाद भी अब तक उन्हें नियमित नहीं किया गया है।





नियमितिकरण नहीं होने से संविदा डॉक्टर नाराज





नियमितिकरण नहीं होने से संविदा चिकित्सकों में बेहद नाराज़गी है। संविदा चिकित्सकों का कहना है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की डिफिसियन्सी है लेकिन नियमितिकरण नहीं किया जा रहा है। जबकि 2019 में आटोनामस का बिल छत्तीसगढ़ सरकार ने पास कर दिया है। 





केवल आश्वासन मिल रहा





संविदा चिकित्सक संघ की अध्यक्ष डॉ. पूर्णिमा राज ने बताया कि अब स्वास्थ्य सचिव ने प्रक्रिया शुरू करने सभी मेडिकल कॉलेज के डीन को निर्देश दिया है। लेकिन इसे अमल में नहीं लाया जा रहा है। अब यह कहा जा रहा है कि कमिश्नर रायगढ़ आएंगे उसके बाद ही कुछ होगा। इसीलिए चिकित्सकों ने एक घंटे का पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दिया है। 





12 को होगा फैसला





इस मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन पी एम लूका का कहना है कि नोटिफिकेशन को प्रबंधन कार्यकारिणी समिति को अंगीकार कर आगे की कार्रवाई करने कहा गया है। इसके लिए समिति की बैठक 12 अक्टूबर को होगी। इसके पहले ही संविदा चिकित्सक 10 अक्टूबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। निर्णय समिति को लेना है। बैठक होगी तो समिति निर्णय लेगी।



 



demand for regularization संविदा चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन रायगढ़ में प्रदर्शन contract doctors demonstrated Demonstration Raigad नियमितिकरण की मांग