CWC सदस्यों का मनोनयन होगा, कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे नाम तय, स्टेयरिंग कमेटी के 60 में से 45 सदस्य रहे मौजूद

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
CWC सदस्यों का मनोनयन होगा, कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे नाम तय, स्टेयरिंग कमेटी के 60 में से 45 सदस्य रहे मौजूद

शिवम दुबे, RAIPUR. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव नहीं बल्कि मनोनयन होगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को स्टेयरिंग कमेटी ने मनोनित करने के अधिकार सौंप दिए हैं। स्टेयरिंग कमेटी ने कांग्रेस के संविधान में 16 प्रावधानों पर संशोधन करने का प्रस्ताव दिया है। 





लंबी चली बैठक अंततः कांग्रेस अध्यक्ष को मनोनयन का अधिकार 





CWC के सदस्यों के चुनाव हों या या कि मनोनयन होगा इस पर सबकी नज़रें टिकी हुई थीं। साठ सदस्यीय स्टेयरिंग कमेटी के क़रीब 45 सदस्य इस बैठक में मौजूद थे। खबरें हैं कि सबसे लंबी चर्चा जिन मुद्दों पर हुई उनमें यही विषय शामिल था। जयराम रमेश ने कांग्रेस अध्यक्ष को ही मनोनयन का अधिकार सौंपने को लेकर तर्क दिया है “देश में जो राजनैतिक हालात हैं जो चुनौतियाँ हैं जो भूमिका हमें निभाना है उसको देखते हुए सदस्यों ने कहा कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकार दे दिया जाए।” जयराम रमेश ने बताया कि ढाई घंटे चली स्टियरिंग कमेटी की बैठक में सभी नेताओं के बीच बातचीत हुई है। इस दौरान सभी सदस्यों ने अपनी बातें रखी। कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों को CWC में प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। हमें पूरा विश्वास है कि पार्टी के नेता, सभी PCC डेलीगेट्स इसका समर्थन करेंगे। गांधी परिवार से किसी तरह की जूम मीटिंग नहीं हुई है।





 32 नियमों में संशोधन 





स्टेयरिंग कमेटी ने 32 नियमों में संशोधन को मंजूरी दी है। लेकिन अभी इसका ब्यौरा नहीं आया है। शाम करीब चार बजे विषय समिति की बैठक होगी। इसमें 6 राजनैतिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी।



Mallikarjun Kharge मल्लिकार्जुन खड़गे Congress Working Committee कांग्रेस वर्किंग कमेटी Congress National Convention in Chhattisgarh decision taken in the meeting Congress leaders present छत्तीसगढ़ में कांग्रस का राष्ट्रीय अधिवेशन बैठक में हुआ फैसला कांग्रेस के नेता मौजूद