दंतेवाड़ा में एक लाख की इनामी महिला नक्‍सली ने किया सरेंडर, इन वारदातों में थी शामिल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दंतेवाड़ा में एक लाख की इनामी महिला नक्‍सली ने किया सरेंडर, इन वारदातों में थी शामिल

DANTEWADA. प्रदेश में सरकारी योजनाओं से प्रभावित होकर नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं। इस क्रम में आज एक महिला नक्सली आत्मसमर्पण किया है। दरअसल, नक्‍सली उन्‍मूलन अभियान के तहत नक्‍सली कुमारी हेमला ने कांकेर जिले के अंतागढ़ पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हेमला के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। पुलिस ने बताया कि महिला नक्‍सली पिछले कई साल से इलाके में सक्रिय थी। इस दौरान कई वारदातों में भी शामिल थीं। 





हेमला 2017 और 2018 की नक्‍सली मुठभेड़ में शामिल थी





आत्‍मसमर्पण करने से महिला नक्‍सली को लोन वर्राटू अभियान में अनुदान राशि प्रदान की जाएगी। बता दें कि महिला नक्‍सली हेमला 2017 और 2018 में हुए नक्‍सली मुठभेड़ में शामिल थी। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 143 इनामी नक्‍सली सहित कुल 567 नक्‍सलियों ने आत्मसमर्पण कर समाज के मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं। आत्मसमर्पित महिला नक्‍सली कुमारी हेमला 2017 में ग्राम डुगेली धाना गंगालूर के जंगल में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल थी। इसके अलावा 2018 में ग्राम तिमेनार जंगल / पहाड़ी पर हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल थी। उक्त घटना में हमारे 8 साथी मारे गये। जिनके शव और हथियार पुलिस अपने साथ ले गई।





यह खबर भी पढ़ें











दंतेवाड़ा से बारसूर को जोड़ने सड़क का निर्माण कर रहे हैं





गौरतलब है कि दंतेवाड़ा जिले में मुखबरी के शक में नक्सलियों ने ग्रामीण जयराम की हत्या कर दी है। बारसूर-नारायणपुर सड़क पर मालेवाही चौक के पास नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद नक्‍सलियों ने घटनास्थल पर एक नक्सली पर्चा भी फेंका है, जिसमें ग्रामीण की हत्या की वजह पुलिस मुखबिर बताया गया है। दरअसल, मालेवाही थाना क्षेत्र के बारसूर-नारायणपुर मार्ग में इस समय सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। दंतेवाड़ा से बारसूर को जोड़ने के लिए इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जिसका नक्सली लगातार विरोध कर रहे हैं। नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए इस सड़क पर अब तक सैकड़ों बार आइईडी लगा चुके हैं।



 



एक लाख की इनामी महिला दंतेवाड़ा में नक्‍सली सरेंडर सीजी न्यूज पुलिस के सामने सरेंडर one lakh prize woman CG News surrender in front of police Naxalite surrender in Dantewada