कांकेर में गांव के नजदीक मिला तेंदुए के शावक का शव, व​न अमला जांच में जुटा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांकेर में गांव के नजदीक मिला तेंदुए के शावक का शव, व​न अमला जांच में जुटा

KANKER. कांकेर से भानुप्रतापपुर मार्ग में बार देवरी गांव के पास तेंदुए के शावक का शव मिला है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और शव को अपने कब्जे में ले लिया है। मृत शावक की उम्र 4 माह बताई जा रही है। 





वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत!





शरीर में चोट के निशान से आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात वाहन से टक्कर लगने के कारण शावक की मौत हुई है। शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने बस्ती के नजदीक तेंदुए का शव देखकर इसकी सूचना सरपंच के माध्यम से वन विभाग को दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर अपने कब्जे में लिया। बाद में वन विभाग के रेस्ट हाउस ले जाया गया है, जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 





ये भी पढ़ें...















ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह





चार माह के शावक के गांव के नजदीक मृत मिलने से इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि गांव के नजदीक मादा तेंदुआ भी होगी। इसको देखते हुए ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है, साथ ही वन अमला भी आस पास के क्षेत्रों में निगरानी कर रहा है।





एसडीओ फॉरेस्ट ने की पुष्टी





इस मामले में एसडीओ फॉरेस्ट आर एस मरकाम ने कहा कि यह एक तेंदुआ का शावक है, देर रात रोड क्रॉस करते एक्सीडेंट से मौत हुई है। 3 डॉक्टरों की टीम से पीएम करवाया गया है। भानूप्रतापपुर मार्ग में देवरी के पास यह घटना हुई है।



तेंदुए का शव छत्तीसगढ़ तेंदुआ कांकेर में तेंदुआ accident leopard dead body of leopard तेंदुआ मौत chhattisgarh leopard leopard in kanker leopard death एक्सीडेंट तेंदुआ