सुकमा में रामनवमीं का बैनर लगाने को लेकर 2 पक्षों में विवाद, पुलिस की कार्रवाई के दौरान 4 घायल; शहर कराया बंद

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सुकमा में रामनवमीं का बैनर लगाने को लेकर 2 पक्षों में विवाद, पुलिस की कार्रवाई के दौरान 4 घायल; शहर कराया बंद

SUKMA. सुकमा जिले में दो समुदायों के बीच रामनवमी का बैनर लगाने को लेकर विवाद हुआ। दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से करीब 3 से 4 लोग घायल हुए हैं। लाठीचार्ज का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। विवाद के बाद संगठन के लोगों ने सुकमा बंद करने का आह्वान किया, जिसका व्यापक असर भी देखने को मिला। मुख्य सड़क से लेकर गली-मोहल्ले में सन्नाटा पसरा रहा। सभी दुकानें बंद रहीं। हालांकि, दिनभर तनावपूर्ण माहौल के बाद शाम को मामल शांत हो गया।





नेशनल हाईवे में बसे वार्ड क्रमांक 2 के पास हुआ विवाद





दरअसल, 27 मार्च, सोमवार की रात कुछ युवा पर्व की तैयारी कर रहे थे। वे नेशनल हाईवे में बसे वार्ड क्रमांक 2 के पास कुछ बैनर लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि बैनर में रामनगर लिखा हुआ था, जिस इलाके में साज-सज्जा की जा रही थी। वह दूसरे समुदाय का क्षेत्र था। 





ये खबर भी पढ़ें...











मामला शांत नहीं होने पर पुलिस ने चलाईं लाठियां





आरोप है कि समुदाय के लोगों ने इसके लिए आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ता गया। इस मामले की जानकारी पुलिस को दो गई। मौके पर सुकमा सिटी कोतवाली के जवान पहुंचे। जिन्होंने दोनों पक्षों को समझाइश दी। फिर भी मामला शांत नहीं हुआ तो पुलिस ने कुछ युवकों पर लाठियां चलानी शुरू कर दी।





पुलिस ने भीड़ को मौके से खदेड़ दिया 





शहर में किसी भी तरह से धार्मिक बवाल न हो, इसलिए पुलिस ने भीड़ को मौके से खदेड़ दिया था। दूसरे दिन यानी 28 मार्च, मंगलवार की सुबह हिंदू संगठन के लोगों ने बैठक की और सुकमा बंद का आह्वान किया। दिनभर शहर की सड़कों पर वीरानी छाई रही। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए चारों तरफ जवान तैनात रहे। हालांकि, शाम होते ही मामल शांत हुआ। इसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। मगर अब तक पुलिस ने किसी भी पक्ष पर केस दर्ज नहीं किया है। हमने इस मसले पर पुलिस से भी बात करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।



CG News सीजी न्यूज ram navami banner dispute in sukma dispute between 2 communities police action रामनवमी का बैनर सुकमा में विवाद 2 समुदायों में विवाद पुलिस की कार्रवाई