Advertisment

छत्तीसगढ कोयला घाेटाला मामले में ED को फिर से सौम्या चौरसिया की चार दिन की रिमांड मिली, सूर्यकांत समेत चार की अगली पेशी VC से होगी

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ कोयला घाेटाला मामले में ED को फिर से सौम्या चौरसिया की चार दिन की रिमांड मिली, सूर्यकांत समेत चार की अगली पेशी VC से होगी

Raipur. ED को एक बार फिर से सौम्या चौरसिया की रिमांड हासिल हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया की चार दिन की रिमांड माँगी थी, रायपुर कोर्ट ने वह रिमांड मंज़ूर कर ली है। वहीं इस मामले में पहले से गिरफ़्तार और केंद्रीय जेल में बंद निलंबित IAS समीर बिश्नोई, कोयला घोटाला मामले के किंगपिन सूर्यकांत तिवारी, कोल वाशरी संचालक सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकान्त तिवारी के लिए अगली पेशी 13 जनवरी नियत की है। संकेत हैं कि अगली पेशी वीडियो कॉंफ़्रेंस के ज़रिए होगी।





ED बोली पूछताछ बाक़ी है



 रायपुर कोर्ट से प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि, सौम्या चौरसिया से कई मसलों पर पूछताछ बाक़ी है। कई अहम जानकारी लेनी शेष है। ईडी ने एक पन्ने का रिमांड नोट भी कोर्ट को दिया है।चतुर्थ एडीजे अजय सिंह राजपूत ने कोयला घोटाला मामले में गिरफ्तार सौम्या चौरसिया को फिर से चार दिन की रिमांड पर सौंप दिया है।





अगली पेशी वीडियो कॉंफ़्रेंसिंग से



  कोयला घोटाला मामले में गिरफ्तार निलंबित IAS समीर बिश्नोई, कोयला घोटाला मामले के किंगपिन सूर्यकांत तिवारी, कोल वाशरी संचालक सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकान्त तिवारी को अब कोर्ट नहीं लाया जाएगा। अगली पेशी 13 जनवरी को होगी। जो कि वीडियो कॉंफ़्रेंस के ज़रिए होगी।





बचाव पक्ष को चालान की कॉपी मिली



 बचाव पक्ष को आज गिरफ़्तार चार आरोपियों के खिलाफ पेश चालान की कॉपी मिल गई है। क़रीब आठ हज़ार पन्ने के इस चालान में बड़ी संख्या ज़मीन के ख़रीद फ़रोख़्त के अभिलेखों की है।ईडी के विशेष लोक अभियोजक सौरभ पांडेय की ओर से इसे कल ही कोर्ट को सौंपा गया था।





ED ने सौम्या चौरसिया समेत पाँच आरोपियों की 152 करोड़ की संपत्ति कुर्क की



प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, निलंबित IAS समीर बिश्नोई और लक्ष्मीकान्त तिवारी की चल अचल संपत्ति कुर्क कर ली है। यह संपत्ति क़रीब 152 करोड़ की है। इसमें कोल वॉशरी, ज़मीनें शामिल हैं। ईडी ने इसकी जानकारी कल ही कोर्ट को दी थी।आज इस आशय का ट्विट भी प्रवर्तन निदेशालय ने किया है।



Chhatisgarh news कोयला घोटाला मामले में ईडी की कार्यवाही जारी सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया की फिर से चार दिन की रिमांड ईडी को मिली सूर्यकांत समेत चार लोगों की अब पेशी वीडियो कॉंफ़्रेंसिंग के ज़रिए होगी सूर्यकांत सस्पेंडेड आईएएस समीर बिश्नोई समेत चार केंद्रीय जेल रायपुर में बंद हैं
Advertisment