छत्तीसगढ़ के मंत्रालय पहुंची ईडी की टीम, श्रम विभाग और GST में दबिश; मचा हड़कंप

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के मंत्रालय पहुंची ईडी की टीम, श्रम विभाग और GST में दबिश; मचा हड़कंप

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में ईडी की टीम ने छत्तीसगढ़ मंत्रालय में दस्तक दी है। अब से कुछ देर पहले ईडी की टीम इंद्रावती भवन और जीएसटी भवन पहुंची और लगातार अभिलेखों की तलाश कर रही है।





पहली बार मंत्रालय में दबिश





ईडी की कार्रवाई में ये पहला मौका है जब ईडी की टीम ने सीधे मंत्रालय में दस्तक दी है। अब तक खनिज यानी कोयला घोटाला और अवैध वसूली गिरोह की जांच में जुटी ईडी ने खनिज से हटकर श्रम विभाग और GST में दबिश दी है। इस दबिश से हड़कंप मच गया है।





2 दिन पहले 2 विधायकों समेत 8 के यहां दबिश





2 दिन पहले ईडी ने विधायकों समेत 8 के यहां दबिश दी थी। इनमें शेष 6 संगठन के थे जिन्हें विशेषकर सीएम भूपेश बघेल के विश्वसनीय साथियों के रूप में जाना-पहचाना जाता है। ईडी ने इस कार्रवाई का ब्यौरा नहीं दिया है जैसा कि इसके पहले भी वो नहीं देती रही है, लेकिन ईडी अपने तरीके से बिल्कुल नहीं हटी है। इसके पहले ईडी ने जिन्हें गिरफ्तार किया जिनमें सौम्या चौरसिया समेत 11 शामिल हैं, उनके साथ भी यही प्रक्रिया अपनाई गई थी। सूर्यकांत तिवारी ने सीधे कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।



श्रम विभाग और GST में दबिश मंत्रालय में ईडी का छापा raid in Labor Department and GST ED raid in Ministry छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई CG News ED action in Chhattisgarh