दुर्ग-भिलाई के व्यवसायी विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन के ठिकानों पर ईडी की दबिश, कार्रवाई जारी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
दुर्ग-भिलाई के व्यवसायी विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन के ठिकानों पर ईडी की दबिश, कार्रवाई जारी

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. शराब मसले पर जांच कर रही ईडी की टीम ने दुर्ग-भिलाई इलाके में सीएम भूपेश के बेहद करीबी विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन के यहां दबिश दी है। अब से कुछ देर पहले ईडी की टीमों ने विजय और पप्पू के ठिकानों पर दबिश दी है।





क्यों पहुंची ईडी, अधिकृत जानकारी नहीं





विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन के यहां ईडी की टीम क्यों पहुंची है, इसे लेकर अधिकृत जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अनवर ढेबर की गिरफ्तारी और रिमांड लेकर ईडी पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ के दौरान ही विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन के यहां ईडी की दबिश से संकेत हैं कि ये छापे उसी शराब से जुड़े मसले को लेकर हैं।





सीएम भूपेश के बेहद करीबी हैं दोनों





विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन सीएम भूपेश बघेल के बेहद करीबी माने जाते हैं। विजय भाटिया और पप्पू ढिल्लन व्यवसायी हैं। इन दोनों को लेकर चर्चा है कि वे सीएम भूपेश के सीधे संपर्क में रहने वाले बेहद चुनिंदा लोगों में से एक हैं। अपुष्ट खबरों के अनुसार ईडी इनसे विभिन्न निवेश के स्त्रोत को लेकर पूछताछ कर रही है।





ये खबर भी पढ़िए..





ईडी पर CM बघेल बोले-मेरे बोलने के बाद ब्यौरा दिए धन्यवाद, लेकिन किससे कितना तो बताओ, MLA यादव ने पूछा-मेरी कौन सी संपत्ति कुर्क





शराब मसले पर ईडी का दावा





शराब मसले पर ईडी ने जो प्रेस नोट जारी किया है उसमें ईडी का दावा है कि ये संगठित अपराधिक सिंडिकेट था, जिसका किंगपिन अनवर ढेबर था। अनवर ढेबर की कमान में 3 बरसों में 2 हजार करोड़ की अवैध कमाई हुई, लेकिन इस राशि पर अकेले अनवर का अधिकार नहीं था, इस राशि का बेहद बड़ा हिस्सा राजनैतिक आकाओं को जाता था। ईडी ने शराब में हुई गड़बड़ी को अभूतपूर्व भ्रष्टाचार बताया है और दावा किया है कि उसके पास इस अभूतपूर्व भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मौजूद हैं।



CG News CM Bhupesh सीएम भूपेश ED action in Durg-Bhilai raid on Vijay Bhatia hideout raid on Pappu Dhillon hideout दुर्ग-भिलाई में ईडी की कार्रवाई विजय भाटिया के ठिकाने पर रेड पप्पू ढिल्लन के ठिकाने पर रेड