Advertisment

सक्ती में ब्रिक्स फैक्ट्री में करंट की चपेट में आए 5 मजदूर, 3 की मौत, दो की झुलसने से हालत गंभीर

author-image
The Sootr CG
New Update
सक्ती में ब्रिक्स फैक्ट्री में करंट की चपेट में आए 5 मजदूर, 3 की मौत, दो की झुलसने से हालत गंभीर

SAKTI. नवगठित सक्ति जिले से बड़ी खबर आ रही हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां पांच मजदूर करंट की चपेट में आ गए हैं। करंट तरंगित तार की चपेट में आने से 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई हैं, जबकि दो गंभीर तौर पर झुलस गए हैं। सभी को अस्पताल पहुंचाया गया हैं। खबर की सूचना पुलिस को भी दे दी गई हैं। मामले की जांच की जा रही हैं। यह पूरी घटना सक्ति के बाराद्वार इलाके के खम्हरिया गांव की बताई जा रही हैं। 

Advertisment





परिजन ने घटना की जानकारी डायल 112 को दी





इसके अलावा आज जांजगीर-चाम्पा के नवागढ़ ब्लॉक के पोड़ी गांव में निर्माणाधीन मकान में तराई करते समय 54 वर्षीय व्यक्ति रामलला मनहर करंट की चपेट में आ गया। इससे वह बुरी तरह से झुलस गया। परिजन ने घटना की जानकारी डायल 112 को दी। डायल 112 के आरक्षक अनिल कुर्रे और चालक के द्वारा गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवागढ़ इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 





 मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है

Advertisment





मिली जानकारी के अनुसार, पोड़ी गांव निवासी रामलला मनहर, अपने निर्माणधीन मकान की दीवार को पानी की तराई देते वक्त 11 हजार ज्ञट बिजली तार की करंट की चपेट में आ गया। इससे उसकी पीठ और पेट का हिस्सा जल गया। गंभीर हालत में डायल 112 के द्वारा इलाज के लिए नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है।





फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्ट्री में तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई





गौरतलब है कि रायगढ़ जिले में तीन साल पहले एक फ्लाई ऐश फैक्ट्री में कार्यरत तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर, खरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भालूनारा गांव में आरव फ्लाई ऐश ब्रिक्स फैक्ट्री में कार्यरत तीन मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई। यह हादसा दोपहर 12.30 बजे उस समय हुआ, जब तीनों मजदूर फैक्ट्री के अंदर एलईडी लाइट के लिए विद्युत आपूर्ति के वास्ते लोहे का पाइप लगा रहे थे। इस दौरान अचानक संतुलन बिगड़ने से लोहे का पाइप गिरकर 11 केवी लाइन से जा टकराया था।



CG News सीजी न्यूज Accident in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में हादसा laborers electrocuted in Sakti 3 dead two in critical condition सक्ती में करंट की चपेट में मजदूर 3 की मौत दो की हालत गंभीर
Advertisment
Advertisment