सुकमा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार, आधा दर्जन से ज्यादा हुए घायल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सुकमा में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार, आधा दर्जन से ज्यादा हुए घायल

SUKMA. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गोलीबारी में तकरीबन आधा दर्जन नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिल रही है। इसके साथ ही पुलिस ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में भी सफलता हासिल की है। यहां बता दें, नक्सली किसी बड़ी वारदात करने की योजना बना रही थी, इसी दौरान पुलिस ने उन पर हमला बोल दिया।





खुफिया सूचना पर पुलिस की कार्रवाई





जिले के एसपी सुनील शर्मा के अनुसार, गुरुवार (23 मार्च) को सूचना मिली थी कि एर्राबोर थाना अंतर्गत ग्राम कोत्तालेण्ड्रा जंगल के पास नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम उपस्थित है और नेशनल हाईवे 30 पर कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रही है। जिसके बाद थाना प्रभारी एर्राबोर निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह एवं थाना प्रभारी कोंटा निरीक्षक शिवानंद सिंह के नेतृत्व में दोनों थानों और डीआरजी की संयुक्त टीम को कोत्तालेण्ड्रा के जंगलों में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था।





ये भी पढ़ें...















नक्सली घायल साथियों को लेकर भागे





वहीं सर्चिंग के दौरान तकरीबन 11ः30 बजे कोत्तालेण्ड्रा के जंगल में फोर्स के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद जंगल का लाभ उठाकर नक्सली भाग खड़े हुए। इस कार्रवाई में 4 से 5 नक्सली घायल हुए हैं, जिन्हें उनके ही साथी अपने साथ लेकर भाग गए। वहीं सर्चिंग के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हाथ लगी है। वहीं ताजा समाचार मिलने तक घटना स्थल की सर्चिंग जारी है। उक्त घटना के संबंध में थाना एर्राबोर में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।





25 मार्च को जगदलपुर में सीआरपीएफ का स्थापना दिवस कार्यक्रम





बता दें कि बस्तर में 25 मार्च को जगदलपुर में सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस का वृहद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इस कार्यक्रम में देश के गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्यअतिथि शामिल होंगे। इसके पहले नक्सली कुछ बड़ा करने की तैयारी में थे, जाहिर है कि सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है। 





गृहमंत्री अमित शाह 24 मार्च को बस्तर जाएंगे





इस कार्यक्रम के मुख्य अथिति देश के गृहमंत्री अमित शाह होंगे जो कि कल (24 मार्च) बस्तर पहुंच रहे हैं। जिसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीआरपीएफ की महिला कमांडो की एक टीम बाइक से करीब 1800 किलोमीटर का सफर तय कर देश की राजधानी दिल्ली से बस्तर के जगदलपुर पहुंच रही है। महिला कमांडो की टीम रोजाना 300 किलोमीटर का सफर तय कर रही है। महिला सशक्तिकरण का संदेश देते हुए कई राज्यों से होकर गुजरते हुए महिला कमांडो की टीम धुर नक्सलगढ़ माने जाने वाले बस्तर पहुंच रही है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज chhattisgarh sukma naxal encounter sukma naxal arrested amit shah tour छत्तीसगढ़ सुकमा नक्सली मुठभेड़ सुकमा नक्सली गिरफ्तार अमित शाह दौरा