CG में 4 करोड़ से ज्यादा कीमत का गांजा बरामद, 9 आरोपी गिरफ्तार, 3 वाहन जब्त

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
CG में 4 करोड़ से ज्यादा कीमत का गांजा बरामद, 9 आरोपी गिरफ्तार, 3 वाहन जब्त

GPM। छत्तीसगढ़ में गाँजे की अब तक की सबसे बड़ी खेप गौरेला पेंड्रा मरवाही ज़िले में बरामद हुई है। जीपीएम पुलिस ने तीन अलग अलग जगहों पर कार्यवाही करते हुए 22 क्विंटल से अधिक गाँजा बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन वाहनों से गाँजा बरामद किया गया है उनमें 12 चक्का ट्रक,होंडा कार,और टाटा सूमो शामिल हैं, इन वाहनों को जप्त कर लिया गया है।





  प्रदेश के इतिहास में इसे सबसे बड़ी मात्रा में गाँजा बरामदगी का मामला बताया गया है। जीपीएम ज़िला मध्यप्रदेश से सटा हुआ है, और राज्य के बिलासपुर कोरबा कोरिया से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है।ट्रक से बरामद गाँजा उड़ीसा से लाया जा रहा था जिसे कि रींवा ले ज़ाया जा रहा था, जबकि टाटा सूमो में पामगढ़ से गाँजा कोटमी ले ज़ाया जा रहा था, होंडा कार में बरामद गाँजा अनुपपुर ले ज़ाया जा रहा था।ट्रक में गाँजा सीमेंट बोरियों के नीचे दबा कर रखा गया था।





  पुलिस ने इस मामले में दो एफ़आइआर थाना पेंड्रा में जबकि एक थाना मरवाही में क़ायम की है। इन तीनों मामलों में कुल नौ आरोपी हैं। जीपीएम पुलिस इस मामले में सभी आरोपियों से और पूछताछ कर रही है।छत्तीसगढ में गांजा तस्करी को लेकर मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश हैं कि, राज्य में एक पत्ती तक नही आनी चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सख्त निर्देश के बाद पूरे राज्य में गांजे की धरपकड बढी है, लेकिन गाैरेला पेंड्रा मरवाही जिले में बरामद गांजे की मात्रा सबसे ज्यादा है।



MP छत्तीसगढ़ Chhattisgarh police पुलिस तस्कर gpm जीपीएम GANJA गांजा odisa सबसे बडी कार्यवाही