जगदलपुर में पटरी से उतरी मालगाड़ी, किरंदुल-जगदलपुर-कोट्टावालसा रेल लाइन पर फिर थमे ट्रेनों के पहिए

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जगदलपुर में पटरी से उतरी मालगाड़ी, किरंदुल-जगदलपुर-कोट्टावालसा रेल लाइन पर फिर थमे ट्रेनों के पहिए

JAGDALPUR. बस्तर की एकमात्र रेलवे लाइन किरंदुल से जगदलपुर होते हुए कोट्टावालसा से विशाखापत्तनम तक जाने वाले मार्ग पर एक बार फिर ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। इस बार भी एक मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए। इसी महीने में ये दूसरी घटना है जब मालगाड़ी डिरेलमेंट के चलते ये रूट बंद हो गया है। बचाव और राहत कार्य जारी है।





रेल लाइन पर आवागमन पूरी तरह बंद





आपको बता दें कि मालगाड़ी के बेपटरी होने की ये घटना शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे की है। छत्तीसगढ़ के किरंदुल-कोट्टावालसा रेललाइन पर ओडिशा के कोरापुट के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। जहां पर ये रेल दुर्घटना हुई है वो जगह जगदलपुर से 120 किलोमीटर दूर कोरापुट और सुक्कू स्टेशन के बीच है। इस हादसे के कारण कोरापुट से कोट्टावालसा के बीच रेल आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है क्योंकि ये सिंगल लाइन है।





जस की तस खड़ी हो गईं ट्रेनें





जैसे ही मालगाड़ी के पटरी से उतरने की सूचना मालगाड़ी के क्रू ने सूचना तंत्र के जरिए रेल अफसरों को दी, हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ये जानकारी पूरे रेलमंडल तक पहुंचाई गई। परिचालन विभाग ने तत्काल ट्रेनों के रनिंग स्टाफ को अलर्ट कर दिया। इससे मालगाड़ी से लेकर यात्री ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों में जहां के तहां रोक दिया गया। अब बचाव और राहत कार्य के लिए ट्रेन को रवाना किया गया है। सुधार में जितना समय लगेगा, माना जा रहा है कि तब तक ट्रेनों का परिचालन इस रूट पर बंद ही रहेगा।





ये खबर भी पढ़िए..





रायपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जलाईं आदेश की प्रतियां, सरकार ने काम पर नहीं लौटने पर बर्खास्त करने की दी है धमकी





2 महीने में तीसरी घटना





आपको बता दें कि इसी रेल लाइन पर करीब 15 दिन पहले शिवलिंगपुरम के पास मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। तब भी ट्रेनों के पहिए थम गए थे। वहीं 2 महीने के भीतर इस क्षेत्र में डिरेलमेंट की ये तीसरी घटना है। सबसे बड़ी दिक्कत यही है कि जब भी यहां कहीं पर भी रेलवे ट्रैक पर कोई बाधा आती है तो सिंगल लाइन की वजह से पूरा रूट बंद हो जाता है।



CG News Accident in Jagdalpur derailed goods train Kirandul-Jagdalpur-Kottavalasa rail line जगदलपुर में हादसा पटरी से उतरी मालगाड़ी किरंदुल-जगदलपुर-कोट्टावालसा रेल लाइन