भिलाई में फैन पार्क में IPL के मैच देख सकेंगे दर्शक, स्टेडियम जैसा मिलेगा माहौल; मुफ्त में उठा पाएंगे लुत्फ

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
भिलाई में फैन पार्क में IPL के मैच देख सकेंगे दर्शक, स्टेडियम जैसा मिलेगा माहौल; मुफ्त में उठा पाएंगे लुत्फ



नितिन मिश्रा, Bhilai. छत्तीसगढ़ के भिलाई में टाटा IPL 2023 फैन पार्क का आयोजन शुक्रवार 13 मई से किया जा रहा है। यहां लोग स्टेडियम जैसा ही लुत्फ उठा पाएंगे। मैच देखने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं है। शनिवार को IPL के दो मैच होते हैं जिनकी स्क्रीनिंग आज यानी 13 मई और 14 मई को होगी। दर्शक दो दिनों तक 4 मैचों का लाइव प्रसारण देख सकेंगे। 





यहां होगा मैच का लाइव प्रसारण





TATA IPL 2023 के मैच का लाइव प्रसारण फैन पार्क के माध्यम से किया जा रहा है। स्टेडियम जैसे माहौल में मैच देखने के लिए भिलाई के दिव्यांग ग्राउंड में जा सकते हैं। यहां जाने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगने वाला है। स्टेडियम की क्षमता की बात करें तो यहाँ पिछली बार 2019 में 7 हजार लोग शामिल हुए थे। मैच दिखाने के लिए 32x18 Ft की स्क्रीन लगाई गई है। यह आयोजन 5 सालों बाद हो रहा है जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमी बेहद उत्सुक हैं। 





कौन-कौन से मैच होंगे





फैन पार्क का आयोजन तो हो रहा ही लेकिन यह जानना भी ज़रूरी है कि किन-किन टीमो के बीच मुकाबला होने वाला है। 



आज यानी शनिवार का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात जाइंट्स के बीच होगा। दूसरा मैच पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। वहीं बात करें 14 मई रविवार की तो पहला मैच रॉयल चलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स के साथ है। दूसरा मैच कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। IPL क्रिकेट प्रेमी दो दिनों तक 4 मैचों का लुफ्त उठा पायेंगे। 





ग्राउंड में मिलेंगी ये सुविधायें





फैन पार्क के आयोजन को लेकर आयोजन समिति ज़ोर शोर से लगी हुई हैं दर्शकों के लिए तो सबसे पहले मैच देखने के लिए किसी प्रकार की रक़म नहीं ली जा रही हैं। बल्कि स्टेडियम में पानी और अन्य खाने- पीने की चीजों के लिए स्टॉल लगाए जी रहे हैं। वहीं स्क्योरिटी के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज IPL Match IPL T20 in cg IPL Fan Park in Bhilai आईपीएल मैच छत्तीसगढ में आईपीएल टी-20 भिलाई में आईपीएल फैन पार्क