रायपुर में जयराम रमेश बोले- मोदी के प्रयास के बावजूद न्याय पालिका में रोशनी है, टाइगर जिंदा है; सुप्रीम कोर्ट जिंदा है

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रायपुर में जयराम रमेश बोले- मोदी के प्रयास के बावजूद न्याय पालिका में रोशनी है, टाइगर जिंदा है; सुप्रीम कोर्ट जिंदा है

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. कांग्रेस का अधिवेशन कल सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इस अधिवेशन में कांग्रेस 6 प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करेगी। इसके साथ ही साथ गठबंधन की राजनीति को लेकर विमर्श करेगी और नीति भी तय करेगी। कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने मीडिया से चर्चा में ये कहा है कि सकारात्मक साझा कार्यक्रम की जरूरत है, इस पर बहुत बात होनी है।



चुनाव को लेकर फैसला कल 12 बजे तक



कल स्टेयरिंग कमेटी की बैठक होगी। 60 सदस्यीय इस स्टेयरिंग कमेटी में कितने उपस्थित होंगे और कितने नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है। जयराम रमेश से जब इस मसले पर सवाल हुआ तो उनके शब्द थे कि कौन रहेगा कौन नहीं, मेरे पास अटेंडेंस रजिस्टर नहीं है, मैं कल ही बता पाउंगा। एआईसीसी में सदस्यों के चुनाव होंगे या नहीं इसे लेकर जयराम रमेश ने कहा 12 बजे तक स्पष्ट हो जाएगा, इस पर स्टेयरिंग कमेटी फैसला करेगी।



ये खबर भी पढ़िए..



पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, असम की गिरफ्तारी से रिहा होंगे; SC का कांग्रेस नेता के खिलाफ तीनों FIR को क्लब करने का आदेश



खेड़ा के बयान से किनारा, मोदी सरकार पर बरसे रमेश



पवन खेड़ा का बयान जिस पर पूरा बखेड़ा खड़ा हुआ है, उससे कांग्रेस ने पल्ला झाड़ लिया है, लेकिन पवन खेड़ा के साथ जो घटनाक्रम हुआ उसे लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर जमकर बरसी है। जयराम रमेश ने कहा ये बैनर पोस्टर लगाते हैं इंडिया मदर ऑफ डेमोक्रेसी लेकिन ये जो करते हैं वो है मर्डर ऑफ डेमोक्रेसी। फ्रीडम ऑफ स्पीच तो खतरे में है, अब फ्रीडम आफ्टर स्पीच पर भी खतरा है। मोदी के प्रयासों के बावजूद न्याय पालिका में रोशनी है। टाइगर जिंदा है, सुप्रीम कोर्ट जिंदा है। कई मंत्री न्याय पालिका को धमकाने में लगे हुए हैं। निष्पक्ष न्याय पालिका लोकतंत्र के लिए अनिवार्य है। सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया, हमारी याचिका कुछ हद तक मानी है।


सुप्रीम कोर्ट जिंदा है 24 फरवरी से राष्ट्रीय अधिवेशन रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन जयराम रमेश का बयान Pawan Kheda case Supreme Court is alive Jairam Ramesh statement CG News National Convention from 24 February Congress National Convention in Raipur