10वीं की मेरिट लिस्ट में जशपुर का परचम, टॉप 4 समेत 10 जशपुर से, मेरिट टॉपर राहुल ने सूत्र से कहा- डॉक्टर बनूंगा

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
10वीं की मेरिट लिस्ट में जशपुर का परचम, टॉप 4 समेत 10 जशपुर से, मेरिट टॉपर राहुल ने सूत्र से कहा- डॉक्टर बनूंगा

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. दसवीं की मेरिट सूची घोषित हो गई है। उसमें जशपुर जिले के छात्रों ने एक प्रकार से कब्जा किया है। टॉप 10 की सूची में टॉप 4 जशपुर के स्टूडेंट‍्स हैं। जबकि कुल 10 बच्चों ने इस लिस्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।





टॉपर राहुल ने डॉक्टर बनने जताई इच्छा 





मेरिट लिस्ट में टॉप पर आने वाले राहुल ने द सूत्र से कहा है कि, वह डॉक्टर बनेगा। मेरिट लिस्ट में 98.93 फीसदी पाने वाले राहुल अपने रिजल्ट से संतुष्ट है। लेकिन उसे लगता है कि, थोड़ी मेहनत और करनी थी। उससे पूछा गया कि ऐसा क्यों लगता है तो उसका जवाब था '100 में 100 आ जाता न सर..' राहुल यादव की पारिवारिक पृष्ठभूमि सामान्य कृषक परिवार की है। उसके पिता किसान हैं मां गृहणी हैं। पिता रामेश्वर गांव में ही थे और उन्हें पता चला कि बच्चे ने मेरिट टॉप किया है तो दौड़ते हुए घर आए और देर तक राहुल को गले से लगाए पुचकारते रहे। राहुल की बहन खूशबू भी बेहद प्रतिभाशाली छात्रा है। वह इस वक्त नीट की कोचिंग कर रही है।





ये भी पढ़ें...





छत्तीसगढ़ बोर्ड का 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी, 10th में जशपुर के राहुल यादव तो 12वीं में विधि भोसले टॉपर





लिस्ट में 1 से 7 तक स्टूडेंट‍स  98% से अधिक अंक





10वीं की मेरिट लिस्ट में पहले नंबर से लेकर 7 नंबर तक नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि लिस्ट में शामिल सभी स्टूडेंट्स के 98 फीसदी या उससे अधिक अंक हासिल हुए हैं। टॉपर राहुल यादव के 98.93 फीसदी हैं, जबकि दूसरे स्थान पर सिकंदर के 98.67 फीसदी यह क्रम घटते हुए 7वें नंबर तक जाता है जहां 98 प्रतिशत पर अदिति रिया और भूपेंद्र हैं।





7 छात्र 7वें स्थान पर, 11 छात्र 8वें स्थान पर, 9 छात्र 10वें स्थान पर 





मेरिट लिस्ट में 7 छात्र सातवें स्थान पर हैं। जबकि 11 स्टूडेंट्स में 8वें स्थान पर एक साथ जगह बनाई है। इसी तरह 9 छात्र 10वें पायदान पर हैं। जबकि तीसरे स्थान पर 2, चौथे पर 3 और 5वें पर 3 छात्रों ने जगह बनाई।





जुड़वा बहनों ने किया टॉप





छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 2023 रिजल्ट में 10वीं की टॉपर लिस्ट में दो जुड़वा बहनों ने स्थान बनाया है। दोनों बहनों के पिता किसान हैं। बेटी रिंकी और पिंकी यादव ने टॉप 10 में आने के बाद पिता ने खुशी जाहिर की है। पिंकी यादव ने तीसरा और रिंकी यादव ने 8वां स्थान हासिल किया है।





वंशिका गुप्ता ने हासिल किया 6वां स्थान





अंबिकापुर के घुटरापारा की रहने वाली वंशिका गुप्ता ने कक्षा 10वीं में 97.5 प्रतिशत अंक लाकर टॉप 10 में 6वां स्थान हासिल किया है। वंशिका गुप्ता स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम में पढ़ रही है। वंशिका ने बताया कि आने वाले समय में पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती है। इधर परिजनों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा- बेटी ने हमारा और प्रदेश का नाम रोशन किया है।



CG Exam सीजी न्यूज CG Result 2023 CG Board Result 10वीं-12वीं रिजल्ट 10th-12th Result CG News सीजी एग्जाम सीजी रिजल्ट 2023 सीजी बोर्ड रिजल्ट