छत्तीसगढ़ पहुंची कर्नाटक पुलिस, केंद्रीय जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी से करेगी पूछताछ

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ पहुंची कर्नाटक पुलिस, केंद्रीय जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी से करेगी पूछताछ

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. कर्नाटक पुलिस ने रायपुर स्पेशल कोर्ट में आवेदन देकर केंद्रीय जेल रायपुर में कैद सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ की अनुमति मांगी है। रायपुर की विशेष अदालत ने कर्नाटक पुलिस को पूछताछ की अनुमति दे दी है। सूर्यकांत तिवारी छत्तीसगढ़ में ईडी के अनुसार कोयला घोटाला और अवैध वसूली गिरोह का किंगपिन है। ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। सूर्यकांत तिवारी लंबे समय से सेंट्रल जेल रायपुर में बंद है।





कर्नाटक पुलिस की FIR पर ही ईडी ने की कार्रवाई





कर्नाटक के कडगुड़ी थाना, व्हाइटफिल्ड बैंगलुरु में क्राइम नंबर 129/22 के तहत सूर्यकांत तिवारी एवं सहयोगियों के खिलाफ धारा 186, 204, 120 बी, 353 और 384 के तहत अपराध दर्ज है। कर्नाटक पुलिस को इसी मामले में सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ करनी है। कर्नाटक पुलिस की इसी एफआईआर और आयकर विभाग से मिली जानकारी पर सूर्यकांत तिवारी और उसके सहयोगियों के खिलाफ पीएमएलए के तहत कार्रवाई शुरू की थी। कर्नाटक पुलिस की ओर से आवेदन रायपुर के विशेष न्यायालय में पेश किया गया, विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने कर्नाटक कोर्ट को पूछताछ की अनुमति दे दी है।







publive-image



रायपुर के केंद्रीय जेल में बंद है सूर्यकांत तिवारी







ये खबर भी पढ़िए..





नागपुर-दुर्ग सेक्शन में चार घंटे का पावर ब्लॉक, कई ट्रेनें समय से लेट होंगी रवाना, 21 अप्रैल को भी यात्रियों को होगी असुविधा





18 और 19 अप्रैल को करेगी पूछताछ





कर्नाटक पुलिस केंद्रीय कारागार रायपुर में सूर्यकांत तिवारी से आज और कल पूछताछ करेगी।





कौन है सूर्यकांत तिवारी





सूर्यकांत तिवारी छत्तीसगढ़ के ही महासमुंद जिले के मूल निवासी हैं। सरकार किसी की रही हो, सूर्यकांत की नजदीकी हमेशा उनसे रही है। कहा जाता है कि सूर्यकांत का सूर्य हर किसी की सत्ता में चमकता ही रहता था। ईडी का आरोप है कि, प्रदेश में कोयला परिवहन में जो प्रति टन 25 रुपए की अवैध उगाही गैंग बनाकर होती थी, सूर्यकांत उस गैंग के किंगपिन थे। ईडी का चालान यह आरोप दोहराता है कि, सूर्यकांत तिवारी को ताकत सौम्या चौरसिया से मिल रही थी। सूर्यकांत तिवारी ने राज्य सरकार में परिवहन को लेकर जो नियम थे, उन्हें कथित रुप से सौम्या चौरसिया का दबाव बना कर बदलवा दिया था। इस मामले में सूर्यकांत तिवारी केंद्रीय जेल में बतौर विचाराधीन बंदी कैद है।



CG News Coal scam in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला Suryakant Tiwari सूर्यकांत तिवारी karnataka police in chhattisgarh suryakant tiwari interrogated छत्तीसगढ़ में कर्नाटक पुलिस सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ