छग में कांग्रेस महाधिवेशन को लेकर कुमारी शैलजा का विधायकों के साथ मंथन जारी, रविंद्र चौबे बोले- सरकार से किसी को शिकायत नहीं!

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
छग में कांग्रेस महाधिवेशन को लेकर कुमारी शैलजा का विधायकों के साथ मंथन जारी, रविंद्र चौबे बोले- सरकार से किसी को शिकायत नहीं!

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के महाधिवेशन को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। इसी सि​लसिले में कांग्रेस विधायकों के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा की बैठक सर्किट हाउस में जारी है। 4 फरवरी, शनिवार को बैठक में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, प्रभारी सचिव चंदन यादव, विधानसभा उपाध्यक्ष संतकुमार नेताम, मंत्री अनिला भेड़िया सहित संसदीय सचिव और विधायकगण शामिल हुए। 





सभी विधायकों से क्षेत्र के बारे में ले रहे हैं फीडबैक: मंत्री रविंद्र चौबे





मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि सभी विधायकों से क्षेत्र के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है। साथ ही किस तरह से 2023 की तैयारी की जाएगी। वहीं रायपुर में होने वाले कांग्रेस के महाधिवेशन पर भी चर्चा की जा रही है। अधिवेशन को लेकर कर सभी विधायकों से सकारात्मक चर्चा के साथ-साथ उन्हें अधिवेशन को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं। शैलजा के प्रभारी बनने के बाद यह विधायकों के साथ पहली बैठक है, जिसमें उनका मार्गदर्शन मिल रहा है। प्रभारी लगातार विधायकों से चर्चा कर रही हैं। इसमें उनकी रुचि के मुताबिक कौन-कौन से कार्य बांटे जाएंगे, उस पर चर्चा हो रही है।





ये खबर भी पढ़ें...











छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल:मंत्री चौबे





रामचरितमानस, राम और रामायण पर हो रही राजनीति पर भी मंत्री रविंद्र चौबे ने बयान दिया है। उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की मानसिकता ही यही है। हिंदुस्तान में लगभग सभी लोग रामचरितमानस और रामायण का गुणगान करते हैं। हमारे देश के अधिकतर लोग सनातन धर्म को मानने वाले हैं। जो सनातन को नहीं भी मानते है, वह भी रामचरितमानस का अनुसरण करते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हमेशा कहते हैं। यह प्रदेश राम का ननिहाल है और कौशल्या माता का जन्म स्थान है। इसलिए यहां के कण—कण में राम विराजते हैं।





राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कमेटियों की घोषणा हुई





छत्तीसगढ़ में होने वाले कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए कमेटियों की घोषणा 03 फरवरी, शुक्रवार को हुई। कमेटी का अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम स्वागत और सहअध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बनाया गया है। इस स्वागत कमेटी में 112 सदस्यों को शामिल किया गया है। इसमें कांग्रेस सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, राज्यसभा सदस्य, मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी शामिल हैं।





24 से 26 फरवरी तक चलेगा महाधिवेशन





छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महाधिवेशन 24 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक चलेगा। इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। वहीं कांग्रेस के इस तीन दिवसीय महाधिवेशन के दौरान मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले नए विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होगा।



CG News सीजी न्यूज minister Ravindra Choubey मंत्री रविंद्र चौबे Congress General Conference in Chhattisgarh Kumari Selja meetings छग में कांग्रेस महाधिवेशन कुमारी शैलजा की बैठकें