खरोरा में सीआईएल बाड़ी की लेबर गाड़ी पलटी; 40 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
खरोरा में सीआईएल बाड़ी की लेबर गाड़ी पलटी; 40 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

RAIPUR. जिले के खरोरा क्षेत्र में रविवार (26 फरवरी) की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। सीआईएल बाड़ी में काम करने वाले मजदूरों से भरी गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जबकि तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीआईएल बाड़ी में बड़ी संख्या में आसपास के लोग काम करने के लिए आते हैं। वहीं उन्हें गाड़ी में भरकर अलग- अलग जगहों पर ले जाया जाता है, जहां पर वे अपना काम करते हैं। 





गाड़ी में सवार थे 40 से 45 मजदूर 





26 फरवरी सुबह भी एक गाड़ी में 40 से 45 मजदूर सवार थे। उनमें पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी बड़ी तादात में शामिल थीं। अभी वे मुख्यमार्ग पर जा रहे थे, तभी सामने से आ रहे किसी वाहन को बचाने के चक्कर में चालक का नियंत्रण गाड़ी से हट गया। इससे गाड़ी असंतुलित होकर सड़क किनारे जाकर पलट गई। इसके साथ ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इन्हें सामान्य चोटें आई थीं, उन्होंने घायलों को बाहर निकालना शुरू किया। साथ ही वहां से गुजर रहे लोगों ने भी मदद की। मौके पर एंबुलेंस को भी बुलाया गया। इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। बता दें कि कम क्षमता के इस मालवाहक गाड़ी में क्षमता से काफी अधिक लोग सवार थे। ऐसे में जैसे ही ये घटना हुई, वे एक- दूसरे से भी टकरा गए। इसी के चलते 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हालांकि तीन को छोड़ सभी को सामान्य चोटें ही आई हैं, जबकि गंभीर रूप से घायलों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। 





ये खबर भी पढ़िए...











मालवाहक में सवारी, पड़ रही भारी





महिला- पुरुष मजदूरों को ले जाने के लिए मालवाहक गाड़ी का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसमें भी वे क्षमता से कहीं अधिक सवार थे। जबकि मालवाहक गाड़ियों में संभावित खतरों को देखते हुए ही यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की ओर से इसमें सवारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं और इसका खामियाजा उन्हें ही भुगतना पड़ रहा है।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Road accident in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा labor vehicle of CIL Bari overturned in Kharora 40 people injured in road accident खरोरा में सीआईएल बाड़ी की लेबर गाड़ी पलटी सड़क हादसे में 40 लोग घायल