PCC चीफ़ मोहन मरकाम ने घेरा DRM को, बोले−CG को रेल नही तो कोयला नही

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
PCC चीफ़ मोहन मरकाम ने घेरा DRM को, बोले−CG को रेल नही तो कोयला नही

Raipur।छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 यात्री रेलगाड़ी को रद्द किए जाने के मुद्दे पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में डीआरएम को ज्ञापन देकर जल्द ट्रेनें चालू कराए जाने की माँग की है। डीआरएम की ओर से यह बताया गया है कि कोयले की आपूर्ति बढ़ाने के लिए पूरी ताक़त झोंकी गई है, ताकि बिजली उत्पादन पर असर ना पड़े।लेकिन कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल इस तर्क से संतुष्ट नहीं हुआ।







प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कार्यालय के बाहर प्रेस से चर्चा में कोयला संकट की बात को फ़र्ज़ी करार दिया। उन्होंने कहा







“कृत्रिम कोयला संकट बिजली संकट बता कर के चंद उद्योगपतियों अडाणी अंबानी को लाभ पहुँचाने के लिए सरकार साज़िश रच रही है।लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता के लिए कांग्रेस लड़ रही है, यदि तत्काल ट्रेनें चालू नहीं हुई तो हम छत्तीसगढ़ से कोयला और बिजली ले जाने नहीं देंगे”







छत्तीसगढ़ की इन 23 यात्री ट्रेनों को क़रीब एक महिने के लिए रद्द किए जाने के मसले पर सबसे पहले सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने नाराज़गी जताई थी और रेल मंत्री को पत्र भेजा था।इसके बाद बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने बिलासपुर डीआरएम को ज्ञापन सौंपा था। बढ़ते आक्रोश के बीच पीसीसी ने रायपुर स्थित डीआरएम को ज्ञापन सौंपा।



इस मसले पर आज ही मुख्यमंत्री बघेल ने भी दूरभाष पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से चर्चा कर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 यात्री रेलगाड़ी परिचालन को जनहित में फिर से चालू करने का आग्रह किया है।







 



भूपेश बघेल Bhupesh Baghel छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Raipur Mohan Markam मोहन मरकाम CM डीआरएम RAILWAY Train रेलवे pcc chief यात्री रद्द