पत्नी की हत्या में सजायाफ्ता रहे प्रेमी ने लिव−इन प्रेमिका की हत्या कर जान दी

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
पत्नी की हत्या में सजायाफ्ता रहे प्रेमी ने  लिव−इन प्रेमिका की हत्या कर जान दी



Ambikapur।पति की मौत के बाद लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही 50 वर्षीय महिला की शनिवार की सुबह उसके प्रेमी ने हत्या कर खुद फांसी लगाकर जान दे दी।महिला जिसके साथ लिव इन में रह रही थी, वह प्रेमी अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में 14 वर्ष जेल की सजा काटकर लौटा था।  यह स्पष्ट नही है कि, यह घटनाक्रम किन कारणाें से घटित हुआ। दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महेशपुर निवासी नीलमणि नगेशिया 50 वर्ष पति की मौत के बाद महावीर नामक व्यक्ति के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही थी। नीलमणि की दो विवाहित बेटियां है,उसकी 2 बेटी भी हैं, शुक्रवार की रात छोटी बेटी ने मां के मोबाइल पर कई बार फोन लगाया परंतु उसने फोन रिसीव्ह नहीं किया।लगातार मोबाइल की घंटी बजने की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले हीरालाल ने शनिवार की सुबह देखा तो कमरे में नीलमणि की लाश पड़ी हुई थी। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की गई।









14 साल हत्या की सजा भुगतने के बाद फिर से हत्या और खुदकुशी



   मृतका नीलमणि के शरीर पर गंभीर चोट के निशानों से यह संकेत मिले कि,नीलमणि की मौत क्रूरता से पीटने की वजह से हुई,नीलमणि के सिर को दीवार से  टकरा कर मारने के संकेत भी मिले,पुलिस ने इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर लिवइन प्रेमी महावीर की तलाश शुरू कर दी,जिसका घटना स्थल पर कोई पता नही चल रहा था। महावीर को लेकर पुलिस रिकॉर्ड में यह उल्लेख था कि, महावीर ने पत्नी की हत्या की थी, और 14 साल की सजा के बाद हालिया दिनों जेल से रिहा हो कर आया था। पुलिस को पता तलाशी के दाैरान सूचना मिली कि,महावीर का शव फांसी लगे हालत में नीलमणि के मायके जो कि, महेशपुर में ही है,वहां मिला है। पुलिस ने मौके से शव बरामद कर लिया।









     पुलिस इस घटना को लेकर जांच में जुटी है,संकेत हैं कि, महावीर ने शुक्रवार की रात लिव इन प्रेमिका की हत्या की और उसी रात उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हत्या के कारण को लेकर कोई जानकारी पुलिस के पास पंक्तयाें के लिखे जाने तक मौजुद नही है,चुंकि संभावित हत्यारा खुद आत्महत्या कर चुका है,इसलिए अब इस रहस्य से पर्दा उठ पाना सहज भी नही है। संकेत हैं कि, तात्कालिक आवेश में महावीर ने हत्या की और ग्लानिवश खुद को भी मार दिया।



छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Surguja सरगुजा murder हत्या ख़ुदकुशी Wife murder imprisoned live in लिव इन रिलेशनशीप sucide पत्नी की हत्या के बाद 14 साल जेल