रायपुर में आज महारैली, कांग्रेस ने झोंकी ताकत, विधायकों को भीड़ जुटाने का टारगेट, पुलिस ने रूट किए डायवर्ट

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर में आज महारैली, कांग्रेस ने झोंकी ताकत, विधायकों को भीड़ जुटाने का टारगेट, पुलिस ने रूट किए डायवर्ट

रायपुर. राजधानी में कल कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन है।कल यानी मंगलवार को छत्तीसगढ़ में आरक्षण विधेयक को लेकर कांग्रेस महारैली के रूप में प्रेशर पॉलटिक्स को सफल बनाने पूरी ताकत झोंक रही है।  3 जनवरी को छत्तीसगढ़ कांग्रेस जन अधिकार महारैली निकाल रही है. इस महारैली में शामिल होने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से कार्यकर्ता रायपुर पहुंच रहे हैं। विधानसभा के भीतर कांग्रेस ने भले बीजेपी के तेवराें के आगे हंगामे की रणनीति अपनाई,लेकिन मैदान पर वह इस रैली के जरिए यही बताने की जुगत में है कि,आरक्षण विधेयक को लेकर कांग्रेस बिलकूल सही राह पर है,और बीजेपी इसमें व्यवधान ला रही है,जिस वजह से राजभवन इस आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर नही कर रहा है।





कुमारी शैलजा समेत सभी दिग्गज चेहरे होंगे शामिल





 साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित हो रहे इस महारैली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नवनियुक्त प्रभारी कुमारी शैलजा भी हिस्सा लेंगी। कुमारी शैलजा के साथ इस महारैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी प्रदर्शन में शामिल होंगे. इसी के साथ साथ कई मंत्री और विधायकों की भी इस महारैली में शिरकत होने वाली है. कांग्रेस की कवायद है कि,इस रैली और सभा में हर उस  वर्ग की सहभागिता हो जिनको आरक्षण विधेयक से लाभ मिलना है।





संगठन ने झोंकी ताकत





  इस रैली को सफल बनाने संगठन ने ताकत झोंक दी है।कांग्रेस के सरकार में होने का स्वाभाविक फायदा कांग्रेस को मिल रहा है। रैली और सभा के लिए लोग आएं इसके लिए विधायकों को अपने अपने क्षेत्र से अधिकतम संख्या में बुलाने के निर्देश दिए गए हैं। संगठन का दावा है कि, करीब एक लाख लोग इस रैली में शामिल होंगे।





महारैली की वजह से रूट डायवर्ट 





कांग्रेस की महारैली में प्रदेशभर से नेता और कार्यकर्ता साइंस कॉलेज मैदान में पहुंचेगे। शहर में भारी भीड़ होने की संभावना को देखते हुए राजधानी पुलिस ने रास्तों को डायवर्ट कर दिया है। पुलिस की कवायद है कि, जनता को कम से कम परेशानी हो लेकिन रैली यदि थोडी सी भी अनुशासन से चूकी तो परेशानियां बढेंगी।  बहरहाल इस रैली को देखते हुए राजधानी पुलिस ने कुछ रूट बाधित किया है ताकि परेशानी कम से कम हो।  पुलिस ने आश्रम तिराहा से एनआईटी, टाटीबंध से एम्स एवं गोल चौक से साइंस कॉलेज की ओर मार्ग आम यातायात बाधित कर दिया है।बाधित किए गए रास्तों पर सामान्य यातायात का आवागमन सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बाधित रहेगा.



Raipur Reservations bill issue Cg governor Congres protests pressure politics रायपुर में कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन आरक्षण विधेयक को लेकर प्रदर्शन राजभवन पर दबाव बनाने की क़वायद