बीजापुर में माओवादियों को शक बस में पुलिस तो नहीं, नक्सलियों ने यात्री बस रोक कर तलाशी ली ? पुलिस ने घटना को खारिज किया

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
बीजापुर में माओवादियों को शक बस में पुलिस तो नहीं, नक्सलियों ने यात्री बस रोक कर तलाशी ली ?  पुलिस ने घटना को खारिज किया

Bijapur. जिला मुख्यालय से चलने वाली जन सुविधा बस को माओवादियो द्वारा रोकने की खबरें सोशल मीडिया पर तैर रही हैं। खबरें हैं कि माओवादियों ने बस में पुलिसकर्मियों के बैठे होने के संदेह में बस को रोक लिया और चेक करने के बाद जाने दिया। लेकिन इस सूचना को बीजापुर पुलिस ने ख़ारिज किया है।





तिमापुर के पास रोकी गई बस ?



 जो खबरें वायरल हैं उसके अनुसार माओवादियों ने समूह ने क़रीब साढ़े तीन बजे गोथम तिमापुर के पास जन सुविधा सरकारी बस रोकी जिसका नंबर CG20/J/6746 है। माओवादियों ने बस रोक कर यह सुनिश्चित किया कि, बस में कोई पुलिसकर्मी तो नहीं है। नक्सलियों ने कुछ देर के बाद छोड़ दिया। सोशल मीडिया पर आई सूचना के अनुसार बस बांसागुड़ा थाना लाई गई है।वायरल खबरें जिसे कि, पुलिस ने खारिज किया है उसके संदर्भ में यह माना जाता है कि,माओवादी वाहनाें को रोक कर तलाश करते हैं,यह मामले भी सुकमा जैसे इलाकों से आए हैं जबकि नक्सलियाें ने छोटे वाहनाें को जला दिया क्याेंकि उन्हे शक था, पिकप जैसे वाहनों में सब्जी या रसद पुलिस कैंप के लिए जा रही है। इसी तरह की घटना बस को लेकर इस रूप में हुई कि, नक्सलियाें ने सामान उतार कर लूट लिया था। अतीत में वह घटनाएं भी हैं जबकि सुरक्षाकर्मियाें ने बस में सफर किया और माओवादियाें ने हमला किया।





बीजापुर पुलिस बोली - ऐसी कोई सूचना नहीं



 इस मसले को बीजापुर एसपी आंजनेय वैष्णव ने ख़ारिज किया है। एसपी वैष्णव ने कहा







“हमारी जानकारी में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। सभी बसें सुचारु रुप से चल रही है, और गंतव्य पर सुरक्षित पहुँच चुकी हैं।बस रुकवाने जैसे किसी घटनाक्रम की जानकारी नहीं आई है।



Bijapur बीजापुर नक्सली Bastar Naxalites stopped the passenger bus and searched it Bijapur police dismissed the inciden naxli नक्सलियाें ने बस रोक तलाशी ली नक्सलियों को बस में पुलिस जवानों के होने का शक था बीजापुर पुलिस ने खबर को खारिज किया