छत्तीसगढ़ में फिर मौसम विभाग की चेतावनी,  कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, अंधड़ चलने और वज्रपात की संभावना

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में फिर मौसम विभाग की चेतावनी,  कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, अंधड़ चलने और वज्रपात की संभावना



Raipur. छत्तीसगढ़ में पिछले हफ्तेभर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इसको लेकर मौसम विभाग छत्तीसगढ़ ने फिर चेतावनी दी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने, कुछ स्थानों में ओलावृष्टि की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है। यह अलर्ट कल यानी 27 अप्रैल सुबह साढे़ 8 बजे तक के लिए है। 







छत्तीसगढ़ के जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी





छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मुंगेली, बिलासपुर, रायगढ़, कबीरधाम, राजनांदगांव, बेमेतरा, दुर्ग, रायपुर, बलौदाबाजार, बालोद, कांकेर, बस्तर, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। बात करें येलो अलर्ट की तो कोरिया, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरबा, सरगुजा, गरियाबंद,  धमतरी, जशपुर और जांजगीर में येलो अलर्ट जारी हुआ है। ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने और  कुछ स्थानों में ओलावृष्टि भी संभावित है। वहीं येलो अलर्ट वाले जिलों में अंधड़ चलने और वज्रपात की संभावना जताई गई है।





22 अप्रैल को गाज गिरने से हुई थी 4 की मौत





तेज बारिश के साथ गाज गिरने से 22 अप्रैल, शनिवार को 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस दौरान 4 लोग गंभीर रूप से बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए थे। जिला गौरेला-पेंड्रा-मारवाही में 13 साल में बच्चे की मौत हुई थी और 2 लोग घायल हो गए हैं। वहीं मनेंद्रगढ़ में 3 लोगों की मौत हुई थी और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका इलाज जनकपुर के अस्पताल में चल रहा है। रायपुर मौसम विभाग ने 22 अप्रैल से 26 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी जारी की थी। इसका असर भी प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिला था।







खबर अपडेट की जा रही है...



रायपुर न्यूज Heavy Rain in chhattisgarh छत्तीसगढ़ मौसम विभाग छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की फिर चेतावनी Chhattisgarh Meteorological Department Meteorological Department warning again in Chhattisgarh Raipur News छत्तीसगढ़ में भारी बारिश छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News