छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल का केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र, कोरबा जिले में ट्रेनों को फिर से शुरु करने का आग्रह

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल का केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र, कोरबा जिले में ट्रेनों को फिर से शुरु करने का आग्रह



KORBA.छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। पत्र में कोरबा से चलाई जा रही ट्रेनों को कोरबा जिले के गेवरा रोड से शुरू करने का आग्रह किया गया है। वहीं मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा जिले में यात्रियों को हो रही समस्याओं के संबंध में भी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जानकारी दी है। मंत्री ने पत्र में कहा है कि कोविड काल के पहले से जिस प्रकार ट्रेनों कि शुरुआत गेरवा रोड स्टेशन से होती थी जो कि साल 2020 बंद हैं उनको फिर से शुरू कर रेलगाड़ियों का परिचालन किया जाना चाहिए। 





क्या लिखा है पत्र में ?





छत्तीसगढ़ सरकार में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन,वाणिज्य कर विभाग के मंत्री जय सिंह ने रेल मंत्री को पत्र के जरिए बताया है कि कोरबा में देश की कोयला खदाने और विद्युत संयत्र स्थापित हैं, यहां लगभग सभी राज्य के लोग काम करने आते हैं। साथ ही कोरबा स्टेशन से 7 किलोमीटर आगे गेरवा रोड रेलवे स्टेशन है। जहां से कोयला की खदानों में जाने में आसानी होती है वहां तक रेलगाड़ियों का विस्तार करना चाहिए। 





अधिकारियों का आश्वासन पूरा ना होने के बाद लिखा पत्र 





मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने पत्र में कहा है कि हमने रेलवे के आला-अधिकारियों को पहले भी कई बार इस समस्या की जानकारी दी है। लेकिन अधिकारी आश्वासन ही दे रहे हैं और अधिकारियों की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया। 





कोरबा की जनता अच्छी रेल सुविधा से वंचित





मंत्री ने पत्र में जिक्र किया है कि कोरबा से अलग-अलग स्टेशनों तक जाने वाली ट्रेनों को आज भी बंद करके रखा गया है। जबकि कोविड से पहले सभी ट्रेनों का संचालन हो रहा था। लेकिन अब जब कोविड के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है तब भी कोरबा जंक्शन से चलने वाली ट्रेनों को शुरू नहीं किया गया है। 





इन ट्रेनों का कोरबा से होता था परिचालन 





कोरबा से लंबी दूरी तक की ट्रेनों कि परिचालन किया जाता था जिसमें छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जो कोरबा से अमृतसर के लिए , शिवनाथ एक्सप्रेस कोरबा से नागपुर के लिए कोरबा एक्सप्रेस कोरबा से कोचीन के लिए चलती थीं। इनके अलावा जिन लोकल ट्रेनों का परिचालन गेरवा रोड रेलवे स्टेशन तक होता था वह भी शुरू नहीं हुई हैं। जिससे क्षेत्रवासियों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड रहा है।



Raipur News रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ न्यूज Korba News कोरबा न्यूज Chattisgarh News letter to Railway Minister Jai singh agrawal letter रेल मंत्री को लेटर जय सिंह अग्रवाल का रेल मंत्री को पत्र