छग PCC चीफ ने भ्रष्टाचार पर अपनी सरकार को घेरा, DMF पर बोले- मेरे क्षेत्र में ही 7 करोड़ की गड़बड़ी; मंत्री चौबे का जांच का ऐलान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छग PCC चीफ ने भ्रष्टाचार पर अपनी सरकार को घेरा, DMF पर बोले- मेरे क्षेत्र में ही 7 करोड़ की गड़बड़ी; मंत्री चौबे का जांच का ऐलान

RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण होली की छुट्टी के बाद सोमवार (13 मार्च) से फिर शुरू हुआ। डीएमएफ के मसले पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रश्नकाल में अपनी ही सरकार को घेरा। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बेहद आक्रामक तेवर के साथ सदन में कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने इस मामले में विधानसभा की समिति से जांच कराए जाने की मांग की। पीसीसी चीफ मरकाम के डीएमएफ में गड़बड़ी के आरोप पर उन्हें विपक्ष का भी साथ मिल गया। बीजेपी ने सदन में कहा कि, प्रदेश में 50% से ज्यादा डीएमएफ की राशि की बंदरबांट हुई है। कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम के तीखे तेवर के बीच सरकार ने राज्य स्तर के अधिकारी से जांच कराने और एक महीने के भीतर जांच रिपोर्ट तलब कर कार्रवाई किए जाने की घोषणा की है।





विपक्ष को बैठे-बैठाए मुद्दा मिला तो नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल भी कहां चूकने वाले थे। उन्होंने भी सदन की कमेटी से जांच की मांग की। मोहन मरकाम ने आगे कहा कि डीएमएफ की राशि का बड़े पैमाने पर बंदरबांट किया गया है। सात करोड़ रुपये का हिसाब नहीं है। क्या दोषी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।





क्या बोले मोहन मरकाम? 



 




विधायक मोहन मरकाम ने सदन में कहा- डीएमएफ के 7 करोड़ रुपए की बंदरबांट हुआ है। एक ही अधिकारी कई विभागों के पदों पर डटे हुए हैं। डीएमएफ की बंदरबांट कर दी गई है। यह काम ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग में जिला निर्माण समिति के तहत कराए गए हैं, क्या अधिकारी पर कोई कार्रवाई होगी?





इस पर ये बोले मंत्री रवींद्र चौबे





चौबे ने कहा कि आपने गंभीर मामले को सदन के सामने उठाया है। हमने इसका उत्तर दिया है। वहां अरुण कुमार शर्मा एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के रूप में अधिकारी है। इसके साथ ही डीएमएफ के लिए कमेटी में कलेक्टर किसी को नोडल अधिकारी बना सकते हैं, राज्य स्तर के अधिकारी को भेज कर मामले की जांच कराई जाएगी। एक महीने के अंदर जांच रिपोर्ट आ जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी अधिकारी पर सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।





ये भी पढ़ें...











पूर्व सांसद सोहन पोटाई को दी श्रद्धांजलि





इससे पहले सदन में पूर्व सांसद सोहन पोटाई के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि देने वालों में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक शामिल थे।  ने दिवंगत पूर्व सांसद सोहन पोटाई को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनके सम्मान में सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।





(विशेष इनपुट- याज्ञवल्क्य मिश्रा)



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Assembly chhattisgarh assembly budget session chhattisgarh assembly PHE minister छत्तीसगढ़ विधानसभा छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र छत्तीसगढ़ विधानसभा पीएचई मंत्री छग विधानसभा  बजट सत्र