सिपाही को थाने में पीटने काआरोपी विधायक पिता के साथ थाने पहुंचा, गिरफ्तार

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
सिपाही को थाने में पीटने काआरोपी  विधायक पिता के साथ थाने  पहुंचा,  गिरफ्तार

Raigarh,19 अप्रैल 2022। थाने  के भीतर सिपाही को पीटने और वर्दी फाड़ने के आरोपी क्षेत्रीय विधायक प्रकाश नायक के पुत्र रितिक नायक को लेकर विधायक प्रकाश नायक खुद थाने पहुँच गए। इस मामले में कार्यवाही ना किए जाने को लेकर चौतरफ़ा आलोचना झेल रही रायगढ़ पुलिस का दावा था कि, लगातार तलाश कार्यवाही जारी है, लेकिन रितिक नायक फ़रार है।





    घटनाक्रम बीते 16,अप्रैल का है।कोतवाली में दर्ज क्राईम नंबर 0647/2022 के अनुसार मुलायम यादव और अलमुद्दीन अंसारी नामक व्यक्ति रात को थाने पहुँचे और उन्होंने बताया कि हीरापुर चौक में ट्रक को रोककर मारपीट और गुंडागर्दी कर रहे हैं।इस सूचना पर पुलिस मौक़े पर गई वहाँ कोई नहीं था।लौटकर जबकि पीड़ित ट्रक चालकों से पूछताछ कर रही थी तभी अचानक ऑडी कार तेजी से रुकी और उसमें रितिक नायक उतरकर ट्रक चालकों से मारपीट करने लगा।इस पर आरक्षक लालजीत राठिया ने बीच बचाव की कोशिश की तो उसे रितिक नायक और साथियों ने गालियाँ देते हुए बुरी तरह पीटा और वर्दी फाड़ दी।कोतवाली में एफ़आइआर सिपाही लालजीत राठिया की ओर से दर्ज कराई गई है। इस प्रकरण में धारा 294,506,353,186,332 और 34 लगाई गई है।इस मामले में ट्रक ड्रायवर मुलायम सिंह की ओर से भी एफ़आइआर दर्ज की गई है।





  थाने के भीतर और बाहर गुंडागर्दी के इस मामले को लेकर रायगढ़ पुलिस पर आरोप लगा कि,प्रमुख आरोपी के पिता के कांग्रेस विधायक होने की वजह से पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। हालाँकि रायगढ़ पुलिस ने इन आरोपों को ख़ारिज करते हुए दावा किया कि पता तलाश लगातार जारी है और गिरफ़्तारी के प्रयास तेज हैं। घटनाक्रम के चौथे दिन भी जबकि पुलिस आरोपी को फ़रार बताते हुए पता तलाश का दावा कर रही थी, कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक अपने पुत्र रितिक नायक को लेकर खुद कोतवाली पहुँचे जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। थाने के भीतर और बाहर नुमाया हुई गुंडागर्दी की गूंज मुख्यमंत्री बघेल तक भी पहुँची थी। मुख्यमंत्री बघेल ने तब कहा था −





जब मुख्यमंत्री का पिता गिरफ्तार हो सकता है तो विधायक का बेटा भी गिरफ्तार हो सकता है, क़ानून अपना काम करेगा





भाजपा ने पुलिस को सौंपा था मल्टीविटामिन सिरप





    इस मामले में पुलिस की भूमिका को भाजपा मुद्दा बना रही थी। कल भाजपा कार्यकर्ताओं ने एडिशनल एसपी लखन पाटले को मल्टीविटामिन सिरप भेंट कर दिया था, जिसका अर्थ यह था कि विधायक पुत्र होने की वजह से पुलिस हिम्मत नहीं जुटा पा रही है तो वे ताक़त के लिए मल्टीविटामिन सिरप दे रहे हैं।इसके साथ ही मारपीट का शिकार होने वाले सिपाही के आदिवासी होने के बावजूद एट्रोसिटी ना लगाए जाने को लेकर भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चे ने अलग से ज्ञापन दे दिया था।





  और इसलिए





    रायगढ़ पुलिस इस मामले में भले आलोचना के केंद्र में हो, लेकिन राजनीतिक मुद्दा बनते देख पुलिस ने दबाव बढ़ा दिया था, वहीं कार्यवाही किए जाने के दो टूक निर्देश भी उपर से आ गए थे, बेहतर था कि विधायक प्रकाश नायक अपने पुत्र को पुलिस को सौंप देते और वही हुआ भी।



CONGRESS Bhupesh Baghel BJP police station arrested Raigarh रायगढ़ MLA विधायक truck driver Son constable सिपाही beat up