चोरी के शक पर मॉब लिंचिंग, अंबिकापुर के मजदूर को गुजरात में पीट-पीटकर मार डाला, चेहरे-सिर पर गहरी चोट के निशान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
चोरी के शक पर मॉब लिंचिंग, अंबिकापुर के मजदूर को गुजरात में पीट-पीटकर मार डाला, चेहरे-सिर पर गहरी चोट के निशान

AMBIKAPUR. गुजरात में अंबिकापुर के मजदूर की मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। दरअसल अंबिकापुर जिले के वाड्रफनगर के मजदूर की गुजरात के खेड़ा जिले में चोरी के शक पर वनसोल गांव के लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसकी पहचान रामकेश्वर के रूप में हुई। रामकेश्वर के शरीर, चेहरे और सिर में गहरे चोट के निशान थे। इसके बाद घायल मजदूर को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पूरे मामले पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या, दंगा, गैरकानूनी तरीके से एक जगह जमा होने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। वह गुजरात हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट में काम करने गया था। 





पुलिस हिरासत में संदिग्ध 





दूसरी ओर, इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वनसोल गांव के कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। हालांकि अब तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीड़ित परिवार के मुताबिक रामकेश्वर पहले भी गुजरात जाकर मजदूरी कर चुका है। उसका ठेकेदार के पास पहले का 2500 रुपए बाकी था। रविवार रात (19 मार्च) ठेकेदार से अपने 2500 रुपए लेकर वह वापस अपने घर लौट रहा था। रात बहुत हो गई थी। तभी वनसोल गांव में लोगों ने उसे चोरी में पकड़ लिया और लाठी-डंडों से खूब पीटा। इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया था। 





ये खबर भी पढ़िए...











आज अहमदाबाद पहुंचेंगे मृतक के परिजन





स्थानीय लोगों के मुताबिक रामकेश्वर खेरवार (30 वर्ष) वाड्रफनगर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम हरीगवां का रहने वाला था। वह 16 मार्च को मजदूरी करने घर से गुजरात के लिए निकला था। मृतक के 3 बच्चे हैं। रामकेश्वर खेरवार ने अपने ससुराल मड़ना में ही घर बनाया था, जहां वो पत्नी और तीनों बच्चों के साथ रहता था। मृतक रामकेश्वर के पिता, उसकी पत्नी के भाई व गांव का ही एक युवक उसका शव लेने अहमदाबाद रवाना हो गए हैं। 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Murder in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में मर्डर murder of laborer of Ambikapur laborer killed in Gujarat अंबिकापुर के मजदूर का  मर्डर मजदूर को गुजरात में मार डाला