बिलासपुर में शिकंजे में सूदखोर! बुक डिपो संचालक की खुदकुशी का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में शिकंजे में सूदखोर! बुक डिपो संचालक की खुदकुशी का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

BILASPUR. बिलासपुर में बुक डिपो संचालक के खुदकुशी के मामले में पुलिस ने आरोपी सूदखोर को गिरफ्तार कर लिया है। कर्ज की रकम लौटाने के बाद भी आरोपी सूदखोर मृतक को पैसे के लिए प्रताड़ित कर रहा था। आरोपी के खिलाफ धारा 306 के तहत कार्रवाई की जा रही है। 





सुसाइड से पहले सुमीत ने एक वीडियो संदेश जारी किया था





दरअसल, पूरा मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है। जहां सोनगंगा कॉलोनी निवासी सुमीत शर्मा जो बुक डिपो दुकान का संचालन करता था, वह काफी दिनों से परेशान था। सुमीत शर्मा ने बीती रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं सुसाइड से पहले सुमीत ने एक वीडियो संदेश जारी किया था। जिसमें उसने सूदखोरी से तंग आकर खुदकुशी का जिक्र किया था और सूदखोर को मौत के लिए जिम्मेदार बताया था। 





यह खबर भी पढ़ें











3 लाख रुपए अलग से देने का दबाव बना रहा था





सुमीत ने बताया था कि कोरोना काल में दुकान बंद होने के बाद उसने कृष्णा राठौर से कर्ज लिया था। कर्ज का रकम लौटाने के बाद भी कृष्णा उससे 3 लाख रुपए अतिरिक्त देने का दबाव बनाकर प्रताड़ित कर रहा था। आरोपी कृष्णा ने सुमीत की कार भी अपने पास रख लिया था। इसी से परेशान होकर सुमित ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया।





सुसाइड से पहले वीडियो भी बनाया था





इधर, सुसाइड से पहले का मृतक का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी सूदखोर कृष्णा राठौर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 306 के तहत कार्रवाई की जा रही है। इस घटना में सूदखोर में फंसे इस शख्स का मामला उजागर हुआ है।





जांजगीर में तीन गिरफ्तार





इधर जांजगीर के नैला उपथाना की पुलिस ने युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले बाप-बेटे समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। युवक रविशंकर ने मारपीट से क्षुब्ध होकर जहर सेवन कर सुसाइड कर ली थी। मामले में परिजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजन के बयान के आधार 3 लोगों रामस्वरूप कश्यप, उसके बेटे भरत कश्यप और शत्रुहन कश्यप खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 308, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया था।ॉ





युवक रविशंकर ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी





दरअसल, 6 जनवरी छेरछेरा त्योहार के दिन नैला के वार्ड 4 के युवक रविशंकर के घर में रामस्वरूप कश्यप, बेटे भरत कश्यप और शत्रुहन कश्यप ने मारपीट की थी। इससे युवक के कान में चोट आई थी। मारपीट से क्षुब्ध होकर युवक रविशंकर ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर सेवन से मौत की बात सामने आई थी। मामले में कार्रवाई को लेकर परिजन ऑफिस गए, तब पुलिस जागी और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का जुर्म दर्ज किया था। इसके बाद, आरोपी रामस्वरूप कश्यप, बेटे भरत कश्यप और शत्रुहन कश्यप को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।



CG News सीजी न्यूज accused arrested आरोपी गिरफ्तार Moneylender suicide case in Bilaspur book depot operator commits suicide बिलासपुर में सूदखोर खुदकुशी का मामला बुक डिपो संचालक खुदकुशी