दुर्ग में 100 से ज्यादा परिवार के सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, आयोजन में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी हुए शामिल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दुर्ग में 100 से ज्यादा परिवार के सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, आयोजन में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भी हुए शामिल

DURG. राष्ट्र रक्षा महासम्मेलन एवं घर वापसी (शुद्धि) कार्यक्रम का आयोजन दुर्ग शहर में किया गया। जहां प्रदेश के विभिन्न जिलों के लगभग 100 परिवारों की घर वापसी विधि विधान से कराई गई। विगत 3 दिनों से चल रहे आयोजन के आज समापन कार्यक्रम में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव पहुंचे। उन्होंने घर वापसी कर रहे लोगों का पैर धोकर सम्मान किया साथ ही उन्हें हिन्दू धर्म मे वापस आने पर बधाई दी है। 





धर्म के प्रति निष्ठा रखने की शपथ भी दिलाई गई





आयोजन को सफल बनाने विभिन्न हिन्दू संगठनों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। खास बात यह रही की इसमें सभी राजनीतिक संगठन के लोग शामिल थे, लेकिन किसी ने भी श्रेय लेने का कार्य नहीं किया। घर वापसी होने वाले लोगों को पूजा पाठ हवन कराया गया और अपने धर्म के प्रति निष्ठा रखने की शपथ भी दिलाई गई। तीन दिन तक चले आयोजन में रोजाना अलग अलग क्षेत्रो और जिलों के लोगों को घर वापसी कराई गई। सदियों से जो लोग किसी न किसी मजबूरी में दूसरे धर्म को अपना लिए थे, उनके वंशजों ने आज अपने धर्म में वापस होकर संतुष्टि का अनुभव किया। 





यह खबर भी पढ़ें





दुर्ग में पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा पंडाल में चोरी करने का था प्लान, पकड़ा गया चोर गिरोह, पुलिस ने दिखाया लाइव डैमो, 4 गिरफ्तार





स्व. दिलीप सिंह जूदेव ने इसकी शुरुआत कई वर्ष पहले की थीः प्रबल प्रताप





प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि उनके पिता स्व. दिलीप सिंह जूदेव ने इसकी शुरुआत कई वर्ष पहले की थी। आज उनके इस कार्य को वे आगे बढ़ा रहे हैं, जिसमें उन्हें लोगों का सहयोग भी बढ़-चढ़कर मिल रहा है। वहीं आयोजन की मुख्य आयोजक डॉ. मानसी गुलाटी ने बताया कि अंग्रेजों की गुलामी के बाद हमे आजादी मिली है। उसे एक जुटता के साथ बरकरार रखना है। बता दें डॉ. मानसी गुलाटी गायनिक सर्जन के साथ ही समाज सेविका हैं जो लगातार ऐसे समाज से जुड़े बेहतर आयोजन करते रहती है।



सीजी न्यूज प्रबल प्रताप सिंह जूदेव हुए शामिल हिंदू धर्म में वापसी दुर्ग में 100 से ज्यादा परिवार छत्तीसगढ़ में घर वापसी Prabal Pratap Singh Judeo joins return to Hinduism more than 100 families in Durg Homecoming in Chhattisgarh CG News