धमतरी में जमीन विवाद पर व्यापारी की सब्बल से हत्या,आरोपी पति पत्नी गिरफ्तार

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
धमतरी में जमीन विवाद पर व्यापारी की सब्बल से हत्या,आरोपी पति पत्नी गिरफ्तार

Dhamtari।जमीन विवाद को लेकर धमतरी के व्यवसायी राजेंद्र पारख पर दंपत्ति ने सब्बल से प्राणघातक हमला कर हत्या कर दी, आरोपी पति पत्नी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। नृशंस तरीके से हुई हत्या में सब्बल को सर में और शरीर के अन्य हिस्साें में मारा गया था, जिससे मौके पर ही व्यवसायी की मौत हो गई। मृतक व्यापारी राजेंद्र पारख और आरोपियाें के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चला आ रहा था। अमेठी गांव, जहां पर कि, यह घटना हुई,वहां व्यवसायी और आरोपियाें की जमीन बिलकूल आजू बाजू है। विवाद नजूल की  उस जमीन पर है,जिस पर आरोपियाें ने निर्माण कराया था,जिसे अतिक्रमण के आधार पर वह निर्माण तोड़ दिया गया था। पुलिस ने हत्यारोपी निर्मलकर दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया है।









  सुबह पहुंचे पारख और हो गया हमला





    राजेंद्र पारख सुबह अपने स्वामित्व की जमीन पर कुछ निर्माण कराने वाले थे,वह सुबह इस काम के लिए श्रमिकाें को देखने पहुंचे थे कि, काम शुरू हुआ या नही,तभी आरोपी फिरंगी निर्मलकर और  उसकी पत्नी फुलेश्वरी निर्मलकर ने सब्बल से सर पर वार कर दिया। बुरी तरह बिफरे दंपत्ति थमे नही,और जबकि पारख करीब पचास कदम आगे जाकर गिर गए, तो वहां उन पर फिर से वार करने लगे। उन्हे मिशन अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घाेषित कर दिया।









लंबे अरसे से चल रहा था विवाद





   व्यवसायी पारख और पड़ोसी निर्मलकर दंपत्ति से विवाद बहुत पहले से चल रहा था। धमतरी पुलिस ने बताया है कि,इस मामले को लेकर थाना अर्जुनी में समय समय पर कार्यवाही भी की गई है।नजूल के जिस छोटे से टुकड़े को लेकर विवाद हत्या में तब्दील हो गया उसे लेकर खबरें हैं कि, मृतक पारख चाहते थे कि,वह आम रास्ते के रूप में उपयाेग हो लेकन निर्मलकर उस पर निर्माण करा कर स्वामित्व में लेना चाहते थे,निर्मलकर दंपत्ति द्वारा कराए गए निर्माण को प्रशासन द्वारा तोड़े जाने से दंपत्ति बुरी तरह बिफरे हुए थे। आज जबकि उन्होने श्रमिकाें और निर्माण सामग्री को वहां देखा तो विवाद हुआ जिसकी परिणीति में व्यापारी की हत्या हो गई।











जमीन विवाद dhamtari छत्तीसगढ़ murder गिरफ़्तार हत्या police धमतरी दंपत्ति Chhattisgarh व्यापारी