धमतरी शहर में नक्सल अटैक का खतरा, हाई अलर्ट के बीच 50 गांवों में घुसी फोर्स, सर्चिंग लगातार जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
धमतरी शहर में नक्सल अटैक का खतरा, हाई अलर्ट के बीच 50 गांवों में घुसी फोर्स, सर्चिंग लगातार जारी

DHAMTARI. शहर समेत आसपास के इलाकों में बड़े नक्सली अटैक के खतरे के बीच पुलिस हाई अलर्ट पर है। आसपास के 50 गावों में फोर्स घुस चुकी है और लगातार सर्चिंग जारी है। ये सब कवायद महिला नक्सली समेत पांच बड़े लीडर्स की गिरफ्तारी के बाद से किया जा रहा है, क्योंकि इंटेलिजेंस से बदले की कार्रवाई के लिए नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर योजना बनाने की सूचना मिली है।





पिछले दिनों गिरफ्तार नक्सली कमला बाई संगठन के सचिव की पत्नी 





आपको बता दें कि पिछले दिनों इलाज कराने अस्पताल पहुंची महिला नक्सली कमला बाई समेत पांच नक्सलियों को पुलिस ने धमतरी के रैनबसेरा के पास गिरफ्तार कर लिया था। सभी को जेल भेज दिया गया है। इधर, अब इंटेलिजेंस से पता चला है कि महिला नक्सली कमला बाई धमतरी, गरियाबंद और ओडिशा के कई जिलों में सक्रिय नक्सली संगठन के सचिव की पत्नी है। दूसरे नक्सली भी बड़े लीडर हैं। पुलिस की इस बड़ी कामयाबी के बाद नक्सली पलटवार की फिराक में हैं। ये पहली बार है जब नक्सली सीधे किसी शहर में वारदात करने की योजना बना रहे हैं।





यह खबर भी पढ़ें











चप्पे-चप्पे पर नजर, संवेदनशील क्षेत्र घोषित





इंटेलिसेंस से इस तरह की पुख्ता सूचना मिलने के साथ ही नक्सल आपरेशन में जुटे पुलिस अफसरों व अर्धसैनिक बलों के अफसरों में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही उन्होंने पूरे इलाके को सुरक्षा घेरे में लाने की कवायद भी शुरू कर दी है। इसी के तहत फोर्स को धमतरी समेत आसपास के 50 गावों में तैनात कर दिया गया है। साथ ही लगातार सर्चिंग की जा रही है, ताकि किसी भी तरह की नक्सल आमदगी का पता चले तो उनकी योजना को नाकाम किया जा सके। डीआरजी और सीआरपीएफ के जवान भी इसमें सक्रियता दिखा रहे हैं। पूरे इलाके को संवेदनशील क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। 





मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया





लगातार पूछताछ भी की जा रही है और आम लोगों को सतर्क करने के साथ ही मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया है। वहीं एंटी नक्सल मुवमेंट के प्रमुख अफसर पल- पल की जानकारी ले रहे हैं और व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं, ताकि जरूरत पड़े तो अतिरिक्त बल भेजा जा सके।



MP News एमपी न्यूज Danger of Dhamtari Naxal attack high alert force enters 50 villages search continues धमतरी नक्सल अटैक का खतरा हाई अलर्ट 50 गांवों में घुसी फोर्स सर्चिंग जारी