बीजापुर में सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग; मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, 2 गिरफ्तार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग; मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, 2 गिरफ्तार

BIJAPUR. बस्तर के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से एक बार फिर नक्सली हमले की खबर मिली है। मंगलवार, 18 अप्रैल की सुबह नक्सल गश्त सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया है, जबकि दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। जिले के थाना नैमेड़ क्षेत्रांतर्गत कैंप रेड्डी से डीआरजी की टीम नक्सल गश्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। इस बीच, आज सुबह 8-9 बजे के बीच घात लगाए बैठे नक्सलियों फायरिंग शुरू कर दी, जिसका पुलिस जवानों ने भी फायरिंग से जवाब दिया। 



एसपी ने की घटना की पुष्टि



एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में पुलिस के किसी भी जवान को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है। जवानों के द्वारा घेराबंदी मौके से दो नक्‍सलियों को पकड़ने में सफलता मिली है। इसमें एक नक्‍सली का शव बरामद हुआ है। इस मुठभेड़ में एक नक्‍सली घायल अवस्था में पकड़ा गया है। घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्‍सलियों ने दैनिक उपयोग के सामान छोड़कर भाग गए। घटनास्थल घने जंगलों और पहाड़ी पर होने के कारण जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है। 



ये भी पढ़ें...








इस महीने कई नक्सली वारदातें 



गौरतलब है कि इसी महीने नक्सलियों ने कई वारदातों को अंजाम दिया है। एक अप्रैल को बीजापुर जिले में नक्सलियों ने लगभग 40 से 50 किलो बारूद लगाकर विस्फोट किया। जिससे एक पुलिया उड़ गई थी। इस ब्लास्ट के कारण सीसी रोड भी उखड़ गई थी। वहीं, बीजापुर जिले के नेलसनार थानाक्षेत्र के पंडेमुर्गा के नजदीक आईईडी की चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया था। नक्सलियों की हलचल की सूचना पर सुरक्षाबलों की एक टीम सर्चिंग पर निकली थी। इससे पहले पंडेमुर्गा के पास नक्सलियों ने आईईडी बम प्लांट किया था। दूसरी ओर बीजापुर जिले में ही नक्सलियों के लगाए प्रेशर आइईडी की चपेट में आने से सीएएफ का एक जवान 27 मार्च को शहीद हो गया था। अपनी टीम के साथ असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय यादव सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा देने के लिए तीमेनार कैंप से निकले थे।

 


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Naxalite encounter in Bijapur one Naxalite killed in Bijapur encounter with jawans in Bijapur Naxalite killed बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ बीजापुर में एक नक्सली मारा गया बीजापुर में जवानों से मुठभेड़ नक्सली मारा गया