सुकमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, फायरिंग में एक नक्‍सली ढेर; हथियार भी मिले

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सुकमा में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़, फायरिंग में एक नक्‍सली ढेर; हथियार भी मिले

SUKMA. बस्तर के अंदरूनी इलाकों में एक बार फिर नक्सलियों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। इस बीच छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की जानकारी मिली है। जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ तेलंगाना के चरला थाना क्षेत्र के पुट्टापडू वन क्षेत्र में चल रही है। इस मुठभेड़ में एक नक्‍सली भी ढेर हो गया। नक्‍सली के पास से एक एसएलआर हथियार भी बरामद किया गया है। इस मुठभेड़ के बीच ही छत्तीगसढ़ और तेलंगाना से फोर्स भेजी गई, जिसके बाद पूरे इलाके में सर्चिंग भी बढ़ दी गई है। 





पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़





गौरतलब है कि सुकमा जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र के तोड़ामरका इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा सर्चिंग के दौरान दो आईईडी बरामद की गई थी। ये आईईडी जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई थी। शनिवार (6 मई) को देर शाम दोनों आईईडी को मौके पर ही डिफ्यूज किया गया था। जानकारी के मुताबिक जिले के चिंतलनार थानाक्षेत्र में तोड़ामरका से कोबरा और एलमागुंडा से एसटीएफ और जिला बल की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। नदी-नाला पार कर जवान मुरकराज कोंडा पहाड़ी के पास दो आईईडी बरामद की गई। ये आईईडी नक्सलियो द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई थी। जवानों की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया। 206 कोबरा की बीडीएस (बम निरोधक दस्ता ) टीम ने मौके पर ही बम को डिफ्यूज कर दिया था। 





ये खबर भी पढ़िए...











भाग रहे नक्सलियों को घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा





इससे पहले इसी महीने सुकमा जिले में दो दिन पहले ही पुलिस ने घेराबंदी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। ये चारो नक्सली सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग लगाने के बाद मौके से फरार हो रहे थे। लेकिन घटना की सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पहुंची डीआरजी जवानों की टीम ने नक्सली संगठन के 4 मलीशिया सदस्यों को  गिरफ्तार कर लिया। चारों ही नक्सली सुकमा डिवीजन कमेटी के सदस्य है। ये जिले के फुलबगड़ी और इत्तापारा  के बीच पीएमजीएसवाई के तहत बन रहे सड़क निर्माण का विरोध कर रहे थे। 



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली Maoists in Chhattisgarh police-naxalites encounter in Chhattisgarh Naxalite killed in midst of firing छत्तीसगढ़ में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ फायरिंग के बीच एक नक्‍सली ढेर