कांकेर में नक्सलियों का उत्पात, थाने से 100 मीटर की दूरी पर तेंदूपत्ता फड़ में लगा दी आग, ग्रामीणों को दी धमकी 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांकेर में नक्सलियों का उत्पात, थाने से 100 मीटर की दूरी पर तेंदूपत्ता फड़ में लगा दी आग, ग्रामीणों को दी धमकी 

KANKER. कांकेर जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। धुर नक्‍सल प्रभावित बड़गांव थाने के अंतर्गत दो जगहों पर नक्सलियों ने लाल सलाम का नारा लगाते हुए तेंदूपत्ता फड़ में आग लगा दी है। इस आगजनी से डेढ़ सौ बोरी में भरे तेंदूपत्ता जलकर खाक हो गई है। इसके साथ ही ग्रामीणों को धमकी भी दी है। दरअसल, इस घटना को बड़गांव थाना से मात्र सौ मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि लेवी नहीं मिलने से नाराज नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में आग लगाई है। हालांकि, इस घटना के बाद पूरे इलाके में बुधवार (31मई) सुबह से सर्चिंग बढ़ा दी गई है। 





लेवी नहीं देने पर लगाई तेंदूपत्ता फड़ में आग





जानकारी के अनुसार बड़गांव थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात 12 से 1 बजे के बीच आठ से दस हथियारबंद नक्सली यहां पहुंचे और मजदूरों को उठाया फिर तेंदूपत्ता को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान नक्सली लाल सलाम जिंदाबाद का लगाते रहे और फिर  नारा लगाते हुए भाग निकले। आगजनी के बाद आग की लपटें अभी तक उठ रही है। स्थानीय लोगों ने इस घटना की स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। बता दें कि प्रदेश में तेंदूपत्ता की खरीदी काफी जोर-शोर से चल रही है। ऐसे में इस तेंदूपत्ता तुड़ाई के दौरान नक्सली लेवी वसूलते हैं। इसे नहीं देने पर नक्सली लगातार उत्पात मचा रहे हैं। हालांकि इसे रोकने के लिए सरकार अलर्ट है। 





ये भी पढ़ें...











ठेकेदार को जान से मारने की धमकी





वहीं दूसरी ओर, मासुर में रखे तेंदूपत्ता में भी आगजनी हुई है। इससे करीबन 50 बोरा तेंदूपत्‍ता जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी होने के बाद बड़गांव थाना प्रभारी लक्ष्मण केंवट अपने जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। गौरतलब है कि अब तक क्षेत्र के दर्जनभर से अधिक तेंदूपत्ता फड़ में नक्सलियों ने आगजनी की है। तेंदूपत्ता का सैकड़ा छह सौ रुपए नहीं करने वाले ठेकेदार को मार भागने का फरमान भी जारी किया है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Kanker News कांकेर समाचार Naxal violence in Kanker Naxalites set fire near the police station Tendupatta Phad कांकेर में नक्सलियों का उत्पात नक्सलियों ने थाने के पास लगाई आग तेंदूपत्ता फड़