Advertisment

बीजापुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों में लगाई आग, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों में लगाई आग, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त

BIJAPUR. छत्तीसगढ़ में नक्सल घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नक्सलियों ने 4 वाहनों में आग लगा दी है। यह सभी वाहन कोड़ेपाल में सड़क निर्माण में लगे थे, जिनपर नक्सलियों ने आगजनी की है। इधर बस्तर में मलकानगिरी के जोडम्बो थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा डंप किया गया समान बरामद हुआ है, 7 जिलेटिन वायर, 14 डेटोनेटर, कंडरेक्स वायर जब्त किए गए हैं। साथ ही 6 बैटरी, 1 टिफिन बॉक्स, दैनिक उपयोगी सामान भी जब्त हुआ है। छत्तीसगढ़-ओड़िसा सीमा के मलकानगिरी से बरामद किया गया है। सर्चिंग के दौरान BSF 117 बटालियन ने इन सभी चीजों को बरामद किया है। 





टीसीओसी कैंपेन के दौरान नक्सली लगातार आक्रमक हो रहे हैं





बता दें कि इसके पहले भी गढ़चिरौली में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे चार वाहनों में आग लगा दी थी। मौके पर मौजूद मजदूरों को भी नक्सलियों ने जमकर पीटा था। उन्हें तत्काल काम बंद करने की चेतावनी दी थी। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत की स्थिति निर्मित हो गई थी। दरअसल, टीसीओसी कैंपेन के दौरान नक्सली लगातार आक्रमक हो रहे हैं। अपनी मौजूदगी साबित करने अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। 





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment











मजदूरों को काम छोड़कर चले जाने की चेतावनी भी दी

Advertisment





इसी के तहत 2 मार्च की देर रात नक्सली एटापल्ली इलाके में सूरजागढ़-पारसागोंडी के बीच चल रहे सड़क निर्माण कार्य में दर्जनभर हथियार बंद नक्सली पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पहले दो पोकलेन मशीन व दो वाहनों में आग लगा दी और फिर निर्माण कंपनी के मजदूरों से जमकर मारपीट की थी। उन्हें काम छोड़कर चले जाने की चेतावनी भी दी। इस नक्सली वारदात के बाद गढ़चिरौली पुलिस ने आसपास के हिस्से में सर्चिंग तेज कर दी थी। 





नक्सलियों ने गुमराह करने के लिए रेत की बोरी में कुकर बम लगाया





इधर, वारदात को अंजाम देने वाले नक्सलियों को खोजने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जिसमें कई बार नक्सलियों द्वारा डंप की गई सामाग्री सुरक्षाबलों के हाथ लगती रहती है। बता दें कि गीदम थाना क्षेत्र में एक दिन पहले हाइवे में वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रखी थी। लेकिन जवानों को पहले ही इसकी भनक लग गई। जिसके बाद आइईडी को बरामद कर लिया गया। नक्सली लगातार जवानों को निशाना बनने ऐसी ही छोटी आइईडी का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें गुमराह करने के लिए रेत की बोरी में कुकर बम लगाया गया था।



CG News सीजी न्यूज Naxalites set arson in Bijapur Naxalites set fire to 4 vehicles vehicles were engaged in road construction seized a large amount of Naxal material बीजापुर में नक्सलियों ने की आगजनी नक्सलियों ने 4 वाहनों में लगाई आग सड़क निर्माण में लगे थे वाहन भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त
Advertisment