केशकाल में बैनर लगाकर नक्सलियों ने दी धमकी, सरकार की अग्निपथ योजना और पुलिस भर्ती का कर रहे विरोध

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
केशकाल में बैनर लगाकर नक्सलियों ने दी धमकी, सरकार की अग्निपथ योजना और पुलिस भर्ती का कर रहे विरोध

KESHKAAL. चुनावी समय नजदीक आते ही केशकाल के सूदूरवर्ती ग्राम कुएं व आसपास के क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है। शुक्रवार (17 फरवरी) को कुएं एरिया कमेटी के नक्सलियों ने ग्राम बावनीमारी के समीप बैनर पोस्टर लगाया है। इस बैनर में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने, पुलिस भर्ती व मुखबिरी का विरोध करने, शासकीय बैठकों में ग्रामीणों को शामिल न होने समेत अन्य बातों का उल्लेख किया गया है। 





पुलिस ने बैनर हटवाए





जानकारी मिलने के बाद फिलहाल पुलिस ने बैनर उतार लिया है, अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं इस बात की पुष्टि करते हुए एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल ने बताया कि बैनर लगने की सूचना मिलते ही बीडीएस की टीम को मौके पर भेजकर सुरक्षित रूप से बैनर उतरवा लिया है। फिलहाल आस-पास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।





ये भी पढ़ें...















माहौल फिर गर्माया, दो जनप्रतिनिधियों  को धमकी





 छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में बीते एक सप्ताह में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या करने के बाद पूरे प्रदेश में माहौल गर्माया हुआ है। वहीं इसके दो दिन पूर्व भी नक्सलियों ने 2 और जनप्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी थी। नक्सलियों ने बकायदा नारायणपुर ओरछा के बटुमपारा मार्ग पर अपना बैनर लगाकर इन दोनों जनप्रतिनिधियों को धमकी देते हुए इनका नाम लिखा। नक्सलियों के धमकी के बाद दोनों जनप्रतिनिधियों में भय का माहौल है और दोनों ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।





बीजेपी नेताओं की हत्या के बाद से दहशत





नक्सलियों ने छोटे डोंगर के सरपंच हरीराम मांझी और बीजेपी के कोमल मांझी को धमकी दी है। हरी राम मांझी कांग्रेस से हैं जबकि कोमल मांझी बीजेपी पार्टी से हैं। इससे पहले भी नक्सली इन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। लेकिन जिस तरह से बीजेपी जिला उपाध्यक्ष सागर साहू के घर में घुसकर नक्सलियों ने हत्या की है। इसके बाद दोनों जनप्रतिनिधियों में दहशत बना हुआ है।



नक्सली धमकी Chhattisgarh Naxalites छत्तीसगढ़ नक्सली naxalite threats naxalite banners naxalite government protest naxalite police नक्सली बैनर नक्सली सरकार विरोध नक्सली पुलिस