छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, ​महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी और पद से दिया इस्तीफा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, ​महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी और पद से दिया इस्तीफा

JAGDALPUR. कांग्रेस की कलह रह-रह के सामने आ रही है। पेंड्रा में कांग्रेस में अंदरूनी कलह का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब बस्तर जिले में महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल झज ने अपने पद समेत पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलों देवी नेताम को पत्र लिखकर कमल झज ने अपनी इस्तीफे का ऐलान किया है। हालाकि पार्टी के अंदर चल रही खींचातानी का नतीजा यह इस्तीफा माना जा रहा है।





सीएम बघेल के दौरे पर कमल झज का इस्तीफा





उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कमल झज ने सोशल मीडिया में भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा व्यक्तिगत कारणों से उन्होंने इस्तीफा दिया। सीएम भूपेश बघेल के बस्तर दौरे के ठीक बाद कमल झज का इस्तीफा राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे पूर्व भी सांसद दीपक बैज ने कुछ माह पहले कमल झज को शहर प्रतिनिधि के पद से हटा दिया था।





ये खबर भी पढ़िए...





रायपुर के कारोबारी को इंटरनेट कॉलिंग से जान से मारने की धमकी, बिहार के बदमाश के नाम से आ रहा कॉल





पेंड्रा-मरवाही जिले में कांग्रेस में गुटबाजी 





पेंड्रा-मरवाही जिले में कांग्रेस में गुटबाजी दिखाई दी है। जहां दो ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों के कामकाज से असंतुष्ट होकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी है। दरअसल, पीसीसी के दिए गए दायित्वों के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने बैठक बुलाई थी, जिसमें बूथ स्तर की कमेटियों को लेकर गौरेला के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अमोल पाठक और पेंड्रा के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास को भी दायित्व दिया गया था। पर इन दोनों ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की कामकाज की शैली से पहले से ही नाखुश चल रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने दोनों की जगह गौरेला में बाला कश्यप और पेंड्रा में रामरतन पेंद्रो को ब्लॉक कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 





विधानसभा चुनाव से पहले इस प्रकार इन जिलों में कांग्रेस की अंदरूनी कलह सामने आ रही है जो कि पार्टी के हित में नहीं है, बहरहाल देखना ये होगा कि कांग्रेस इन संगठनात्मक लड़ाई से कैसे निजात पाती है।



छत्तीसगढ़ न्यूज Shock to Congress  Chhattisgarh Shock to Congress Pendra Mahila Congress President left the party Chhattisgarh news छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका पेंड्रा में कांग्रेस को झटका महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी पेंड्रा में महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद पार्टी छोड़ी