महिला आयोग में दो बच्चियों की गुहार- मम्मी को वापस बुला दीजिए

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
महिला आयोग में दो बच्चियों की गुहार- मम्मी को वापस बुला दीजिए

Raipur महिला आयोग में दो बच्चियों ने गुहार लगाई कि उनकी मम्मी को वापस बुलाया जाए, दोनों बच्चियाँ जिनकी उम्र सात साल और ग्यारह साल है उनकी माँ उन्हें पिता के पास छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रह रही हैं। बच्चियों की माँ निगम में पदस्थ है। बच्चियों के आवेदन पर चकित महिला आयोग अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने तत्काल महिला को बुलवाया लेकिन गतिरोध जारी देख मामले को बाल संरक्षण अधिकारी को सौंप दिया है।







महिला आयोग के इतिहास में यह पहली बार था जबकि 11 और सात वर्ष की उम्र की बच्चियों का आवेदन पहुँचा हो, जिसमें यह आग्रह था कि, उनकी माँ उन्हें छोड़ दूसरे अंकल के पास चली गई है,उसे वापस बुला दिया जाए। महिला शासकीय सेवक है, वह दोनों बच्चियों को पिता के पास छोड़ कर अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे को लेकर अन्य व्यक्ति के साथ रह रही है। संवेदनशील मसले को देख निगम कमिश्नर को फ़ोन कर महिला को तत्काल बुलाया गया। महिला ज़ोन कमिश्नर के साथ पहुँची और महिला ने आयोग के सामने स्पष्ट किया कि ना तो वह इन बच्चियों को रख सकती है और ना ही लौटेगी।



महिला की सीधी ना के बाद महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक ने मसला बच्चों का होने की वजह से इस मामले को बाल संरक्षण अधिकारी को सौंपते हुए आवेदन भी सौंपे हैं।



छत्तीसगढ़ रायपुर नगर-निगम किरणमयी नायक कमिश्नर माँ महिला आयोग chhattishgarh बच्चियां बाल संरक्षण आयोग गुहार