Advertisment

बिरनपुर हिंसा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई...बंद के दौरान घर में आग लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पूछताछ भी की 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिरनपुर हिंसा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई...बंद के दौरान घर में आग लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पूछताछ भी की 

BEMETARA. बेमेतरा जिले के बर में बच्चों के विवाद से हुई हिंसा मामले में आज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में अजय रजक पिता कृष्ण रजक उम्र 23 वर्ष, प्रवीण कुमार साहू पिता काशीराम साहू उम्र 27 वर्ष, संदीप साहू पिता परसराम साहू उम्र 20 वर्ष, प्रदीप रजक पिता अनुज रजक उम्र 21 वर्ष और दिनेश रजक पिता जनक रजक उम्र 23 वर्ष शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक पिछले सोमवार को बंद के दौरान की गई आगजनी में इन युवकों का हाथ है। इस दौरान घर में रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था, जिसमें दुर्ग रेंज के आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा बाल-बाल बचे थे। पुलिस का दावा है कि फिलहाल बिरनपुर में शांति कायम है।





मुस्लिम समुदाय के 2 लोगों का शव बरामद किया गया था





गौरतलब है कि बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में 8 अप्रैल को 2 बच्चों की आपसी लड़ाई के बाद हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों में विवाद हो गया था। विवाद धीरे-धीरे मारपीट में बदल गया, जिसमें एक 22 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद विवाद हिंसा का रूप ले लिया। मामले में हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया, जिसका साथ विपक्षी दल बीजेपी ने भी दिया। बंद के दौरान प्रदेश भर में झड़प व पत्थरबाजी की भी हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक घर में आग लगा दी, इसके बाद 11 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय के 2 लोगों का शव बिरनपुर गांव से कुछ दूरी पर बरामद किया गया।





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment





छत्तीसगढ़ बिरनपुर हिंसा के दौरान युवक की हत्या, आरोपी की जानकारी देने वाले को पुलिस देगी 30 हजार, लेकिन परीक्षाएं स्थगित





अब भी ढाई हजार जवान गांव में तैनात





बिरपुर गांव में अब भी करीब ढाई हजार की संख्या में पुलिस अफसर-जवान तैनात हैं। इनमें 6 एएसपी, डीएसपी रैंक के 18, टीआई 30 और 13 कंपनियों के जवान शामिल हैं। कोरबा, कांकेर, बलौदाबाजार, रायपुर, राजनांदगांव, कवर्धा, बिलासपुर, मुंगेली व अन्य जिलों की पुलिस 24 घंटे ड्यूटी कर रही है। गांव स्थित स्कूल में ही फोर्स के ठहरने की व्यवस्था है। वहीं, बिरनपुर हिंसा के चलते लोकल कक्षाओं की परीक्षा स्थगित हो गई है।



CG News सीजी न्यूज Biranpur violence बिरनपुर हिंसा major police action house was set on fire during bandh police arrested 5 पुलिस की बड़ी कार्रवाई बंद के दौरान घर में लगाई थी आग पुलिस ने 5 गिरफ्तार किए
Advertisment