उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकीभरा पत्र भेजने वाले कैदी को रायगढ़ लेकर गई पुलिस, होगी पूछताछ

author-image
एडिट
New Update
उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकीभरा पत्र भेजने वाले कैदी को रायगढ़ लेकर गई पुलिस, होगी पूछताछ

RAIGARH. उद्योगपति नवीन जिंदल को धमकी भरा पत्र भेजने के मामले में रायगढ़ की कोतरा रोड पुलिस जांच कर रही थी। वहीं अब केंद्रीय जेल बिलासपुर में बंद कैदी को प्रोडक्शन वारंट पर रायगढ़ लेकर पहुंची है। वहां कोर्ट में पेश कर उससे पूछताछ की जाएगी।





डाक से 18 जनवरी को भेजा था धमकी भरा पत्र





आपको बता दें कि जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल के नाम जेएसपीएल पतरापाली में बीते 18 जनवरी को डाक के जरिए एक लिफाफा पहुंचा था। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर रॉय ने इसे 23 जनवरी को खोलकर पढ़ा तो उनके होश उड़ गए थे। खत में उद्योगपति नवीन जिंदल को संबोधित करते हुए गाली-गलौज लिखा गया था। वहीं, पत्र में यह भी चेतावनी दी गई थी कि यदि 48 घंटे के अंदर 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड नहीं मिला तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। धमकी भरा खत भेजने वाले ने अपना नाम बिलासपुर सेंट्रल जेल के कैदी नंबर 4563-97 आई जुनार राजेंद्र नगर बिलासपुर निवासी बताया था। 





बिलासपुर जेल में बंद है आरोपी





महाप्रबंधक रॉय ने इसकी रिपोर्ट कोतरारोड थाने में दर्ज कराई पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इस सिलसिले में पुलिस की एक टीम केंद्रीय जेल बिलासपुर भी पहुंची थी। तब कैदी पुष्पेंद्र चौहान का पता चला। इसके बाद कोतरा रोड पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए कई तरह की प्रक्रियाएं अपनाती रही। आखिरकार लगातार अलग- अलग जगहों पर पत्राचार के बाद उसे केंद्रीय जेल बिलासपुर से लेकर बिलासपुर के कोर्ट में पेश किया गया और प्रोडक्शन वारंट पर रायगढ़ ले जाने की अनुमति मांगी गई। वहां अनुमति मिलने के बाद टीम अब आरोपी कैदी को लेकर रायगढ़ पहुंच गई है।





रिमांड पर लेगी पुलिस





माना जा रहा है कि अब पुलिस उसे रायगढ़ के कोर्ट में पेश करेगी जहां से उसे पुलिस रिमांड पर मांगा जाएगा। इसके बाद उससे मामले को लेकर पूछताछ की जाएगी। फिर उसी के आधार पर आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।



सीजी उद्योगपति जिंदल उद्योगप​ति जिंदल नवीन जिंदल threat to Jindal CG industrialist Jindal industrialist Jindal Naveen Jindal जिंदल को धमकी