कांग्रेस महाधिवेधन की तैयारियां जोरों पर, मोहन मरकाम बोले- अतिथि देवो भव:, छत्तीसगढ़ में केंद्रीय नेतृत्व के स्वागत के लिए उत्सुक

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कांग्रेस महाधिवेधन की तैयारियां जोरों पर, मोहन मरकाम बोले- अतिथि देवो भव:, छत्तीसगढ़ में केंद्रीय नेतृत्व के स्वागत के लिए उत्सुक

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा 2 दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंची हुई हैं। कुमारी सैलजा महाधिवेशन की तैयारियों को लेकर मंगलवार (14 फरवरी) को लगातार दो बैठक कर चुकी हैं। राजीव भवन में पहली बैठक आमंत्रण समिति से जुड़े सदस्यों की हुई है। जिसके बाद सैलजा ने कमेटी के चेयरमैन मोहन मरकाम, को-चेयरमैन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ समन्वयक और संयोजक की भी बैठक ली गई है। इन बैठकों के बाद कल यानी 15 फरवरी को कार्यक्रम स्थल का दौरा कर समीक्षा करेंगी।





आगे की तैयारी पर हुई चर्चा: सैलजा





बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा है कि सभी वरिष्ठ नेता मीटिंग में मौजूद थे,  रिसेप्शन स्वागत समिति की बैठक हुई है। आगे की तैयारी कैसे हो उस पर भी चर्चा हुई। कल ऑर्ग्निसिंग कमिटी आएगी। उनके सामने प्रेजेंटेशन दी जाएगी।बमहाधिवेशन ऐतिहासिक होगा पूरे कांग्रेसी गौरान्वित होंगे।





ये भी पढ़ें...





राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों की समीक्षा के लिए रायपुर पहुंची कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी सैलजा, नेताओं में काम का किया बंटवारा





बैठक को लेकर CM और मोहन मरकाम का बयान





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि सैलजा जी के नेतृत्व में तैयारी हो रही है उस पर चर्चा हुई है। सभी समितियों पर चर्चा हुई है, सभी को काम सौंपा गया है। वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि अतिथि देवो भव, छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी अपने केंद्रीय नेतृत्व का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक है।





हिंदू स्वाभिमान पदयात्रा पर बोले 





हिंदू स्वाभिमान पदयात्रा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पंद्रह साल में ये पद यात्रा में क्यों नहीं हुई? RSS के सभी संगठनों को ऐक्टिव किया गया है, अब आ रहे है तो अच्छा है। हमारे सारे काम को देखे। हम उनके संगठन में क्यों जाए हमारे पास संगठन की कोई कमी नहीं है।





BBC के रेड पर भी मुख्यमंत्री बोले





सीएम बघेल ने कहा कि जब जब प्रचार करने जाते है तब तब ऐसा होता है। ये रेड बताती है, हमारे खिलाफ जो ऐसा ऐसा हम ऐसा ही करेंगे। उन्हें कुचल दिया जाएगा।





'नक्सलियों की हिंसा का जितनी निंदा उतना कम'





सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सली हिंसा की जितनी निंदा हो वो कम है, यहां नक्सलियों की कमर टूट गई है। इसलिए ऐसा कर रहे है। अपना अस्तित्व बचाने के लिए नक्सली ऐसा कर रहे है। किसान नेता राजेश टिकैत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इन चार वर्षों में आदिवासियों की कोई ज़मीन नहीं ली गई। यदि ज़रूरत पर कही लिया है तो चार गुना मुआवज़ा दे रहे है।



 



Chhattisgarh Congress छत्तीसगढ़ कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Chief Minister Bhupesh Baghel National Convention of Congress कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन State Incharge Selja प्रदेश प्रभारी सैलजा