रायपुर दुर्ग में आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी, कंस्ट्रक्शन और जमीनों की खरीद बिक्री में कच्चे के लेनदेन मिले

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर दुर्ग में आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी, कंस्ट्रक्शन और जमीनों की खरीद बिक्री में कच्चे के लेनदेन मिले

RAIPUR. रायपुर और दुर्ग समेत प्रदेश के चार शहरों में 21 जगहों पर आयकर छापा की कार्यवाही बदस्तूर जारी है। अब तक अधिकृत रुप से छापे के ब्यौरे आयकर विभाग ने जारी नहीं किए हैं। जबकि आज यह ब्यौरा जारी होने की संभावना थी। आज आयकर छापों का तीसरा दिन है। यह कार्यवाही 6 जनवरी को तड़के शुरु हुई थी।





21 जगहों पर चल रही है कार्रवाई





आयकर विभाग के 160 अधिकारी जिनमें छत्तीसगढ़ और अन्य राज्य के अधिकारी शामिल हैं, वे रायपुर दुर्ग समेत चार शहरों में कार्यवाही कर रहे हैं। यह कार्यवाही अनवरत जारी है। कुछ जगहों पर तीखी झड़प की भी खबरें हैं लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं है। आयकर विभाग की कार्यवाही बिल्डर कंस्ट्रक्शन कंपनी और फ़ायनेंस से जुड़े व्यक्तियों के यहाँ जारी है।इनमें सिंघानिया ( बिल्डर ),स्वास्तिक ( बिल्डर ),और भिलाई में फायनेंसर कमलेश वैद्य और सर्राफ़ा कारोबारी शामिल हैं।





निर्माण और ज़मीन ख़रीद के कच्ची रसीदें मिलीं





आयकर विभाग की इस कार्यवाही को लेकर सूत्रों से मिली जानकारी यह कह रही है आयकर विभाग की टीम को बड़ी मात्रा में निर्माण और ज़मीन की ख़रीद बिक्री के कच्चे के दस्तावेज मिले हैं। वहीं क़रीब पचपन लाख से उपर की ज्वैलरी और बड़ी मात्रा में नगदी जिसे क़रीब चार करोड़ से अधिक बताया गया है के बरामदगी की भी सूचना है। किसी बिल्डर के यहाँ छापे की कार्यवाही के दौरान तीखी बहस की भी खबरें आई हैं।



Chhattisgarh Income Tax raid Raipur Durg आयकर विभाग के छापे जारी बिल्डर फायनेंसर ज्वलेर्स के यहां चल रही कार्यवाही बडी संख्या में कच्ची रसीदें मिलीं दुर्ग भिलाई में जारी है कार्यवाही