छत्तीसगढ़ में बजरंग बली करेंगे बेड़ा पार! रायगढ़ में चल रहे रामायण महोत्सव में कांग्रेस का संदेश- हनुमान हमारे साथ

author-image
New Update
छत्तीसगढ़ में बजरंग बली करेंगे बेड़ा पार! रायगढ़ में चल रहे रामायण महोत्सव में कांग्रेस का संदेश- हनुमान हमारे साथ











Raipur. पिछले दिनों कर्नाटक चुनाव के दौरान बीजेपी ने बजरंगबली के नाम पर जमकर सियासत की थी। इसी दौरान छत्तीसगढ़ में भी हनुमान जी के नाम पर जमकर बयानबाजी देखने को मिली थी। 1 जून से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन कांग्रेस सरकार करवा रही है। इस आयोजन में भगवान श्री राम के साथ-साथ बजरंगबली को भी लेकर कांग्रेस एक संदेश देने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय रामायण महोत्सव पहला ऐसा कार्यक्रम है। जहां पर हनुमान चालीसा के साथ इसकी शुरुआत की गई है। यानी संदेश साफ है कि आने वाले चुनाव में सियासत इन्हीं पर टिकी रहेगी।





मंच पर सीएम भूपेश के साथ ये मौजूदगी...!







रायगढ़ जिले में राष्ट्रीय रामायण महोत्सव की शुरुआत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना संबोधन दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बजरंगबली के रूप में एक कलाकार भी साथ खड़ा रहा। सीएम बघेल जब भाषण दे रहे थे तब जमकर जय श्री राम और हनुमान जी के नारे भी लगाए गए। इतना ही नहीं महोत्सव में हनुमान चालीसा की प्रतियां भी बांटी गई। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल भी बजरंगबली और श्री राम पर फोकस कर चुके हैं। आने वाले दिनों में 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने इसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। ऐसे में बीजेपी की हिंदुत्व की सियासत का जवाब कांग्रेस ने बजरंगबली के नाम पर देना तय किया है।







महोत्सव में बीजेपी शासित राज्यों से 5 टीम में शामिल





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय रामायण महोत्सव अंतर्राष्ट्रीय रामायण महोत्सव बन गया है क्योंकि इसमें विदेशों से भी कलाकार शामिल हुए। वहीं अगर बात करें तो 12 अलग-अलग राज्यों से रामायण महोत्सव में टीमें पहुंची हैं। जिसमें 5 टीमें ऐसी हैं जो बीजेपी शासित राज्यों से इस महोत्सव में शामिल होने आई हैं। इसमें उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश असम गोवा और महाराष्ट्र की टीम में शामिल है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Raigarh News रायगढ़ न्यूज Chhattisgarh National Ramayana Festival Raigarh Message of Congress in ongoing Ramayana Festival CM Bhupesh baghel On Bajrangbali छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय रामायण महोत्सव रायगढ़ चल रहे रामायण महोत्सव में कांग्रेस का संदेश बजरंगबली पर सीएम भूपेश बघेल