छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि; येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि; येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में भी मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। ये मौसम लोगों को गर्मी से राहत दे रहा है। बीते 2 दिनों में छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। कई जिलों में येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी प्रशासन ने दी है।



तापमान में 5 डिग्री तक की गिरावट



छत्तीसगढ़ में एक तरफ मार्च के महीने की कड़कती धूप से रहवासियों को राहत मिली है। जहां गर्मी में पारा 35 डिग्री पर जा पहुंचा था। वहीं अब इसमें 5 डिग्री तक की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि हल्की बारिश और ओलावृष्टि के कारण 17 से 20 मार्च तक अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के 8 जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी दी गई हैं।



ये खबर भी पढ़िए..



गूगल को बलरामपुर एसपी की चेतावनी, कंपनी को पत्र भेजकर बोले- साइबर फ्रॉड की जानकारी नहीं दी तो कोर्ट में घसीटेंगे



येलो और ऑरेंज अलर्ट



मौसम विभाग ने प्रदेश के सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, पेंड्रा रोड, कोरबा, कबीरधाम, महासमुंद, दुर्ग, रायपुर, बालोद, धमतरी, कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव और उसके लगे हुए जिलों में 1-2 स्थानों पर गरज-चमक के साथ आंधी चलने, ओलावृष्टि होने और वज्रपात होने की आशंका जताई है। कोरिया, बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर चांपा, बेमेतरा, बलौदाबाजार, राजनांदगांव और  उसके लगे हुए जिलों में 1-2 जगहों पर गरज-चमक के साथ अंधी चलने और बिजली गिरने की आशंका है।


CG News Rain in Chhattisgarh rain and hailstorm in many districts yellow and orange alert in many districts छत्तीसगढ़ में बारिश कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट