छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बीजेपी पहुंचेगी गांव-गांव, पुरखौती सम्मान यात्रा के जरिए आदिवासियों को साधने की कोशिश? 

author-image
New Update
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बीजेपी पहुंचेगी गांव-गांव, पुरखौती सम्मान यात्रा के जरिए आदिवासियों को साधने की कोशिश? 







Raipur. छत्तीसगढ़ में चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में बीजेपी ने रणनीति के तहत गांव-गांव जाने की तैयारी कर ली है। बीजेपी ने इस अभियान का नाम पुरखौती सम्मान यात्रा रखा है। जिसमें बीजेपी अदिवासियों महानायकों के बलिदान को याद करने के जरिए आदिवासी वर्ग तक एक संदेश पहुंचाने की कोशिश करने वाली है। बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को की गई जिसमें पुरखौती सम्मान यात्रा निकालने का फैसला किया गया है। बीजेपी की यह यात्रा इसी महीने यानी 9 जून से शुरु होना जा रही है।







क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव?







बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने आदिवासी पुरखौती सम्मान यात्रा में जनजाति मोर्चा की भूमिका पर कह कि बीजेपी ने इस अभियान के जरिए गांव-गांव तक बीजेपी के केंद्र सरकार के सुशासन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों और भूपेश सरकार के नाकामियों को गिनाएगी। वहीं इस यात्रा में छत्तीसगढ़ के प्रत्येक व्यक्ति से जुड़ने का प्रयास करेगी। पुरखौती सम्मान यात्रा के जरिए अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा आदिवासी महानायकों जैसे- शहीद वीर नारायण सिंह, शहीद गुंडाधुर, शहीद गेंदसिंह जैसे महान बलिदानियों के जन्मस्थली से जिला मुख्यालयों तक की यात्रा की जाएगी, इस यात्रा के जरिए आदिवासी गौरव के प्रतीक पुरुषों के प्रति सम्मान व्यक्त किया जायेगा।





बीजेपी के राष्ट्रीय संगठक व्ही सतीश ने 9 जून को भगवान बिरसा मुंडा बलिदान दिवस पर प्रदेश के सभी मंडलों में कार्यक्रम आयोजित करने, आदिवासी पुरखौती सम्मान यात्रा और अजजा जनप्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश देने के साथ साथ कार्यक्रम की योजना बनवाई। इस बैठक में बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, रामविचार नेताम, ननकी राम कंवर, केदार कश्यप, महेश गागड़ा  ने भी संबोधित किया। 



 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh BJP छत्तीसगढ़ बीजेपी अरुण साव Arun Sao BJP Started New Campaign बीजेपी ने शुरू किया नया अभियान